खेल

IND vs NZ WTC Final Day 5: दूसरी पारी में भारत ने गंवाए 2 विकेट, आज का दिन होगा अहम

Kunti Dhruw
22 Jun 2021 6:51 PM GMT
IND vs NZ WTC Final Day 5: दूसरी पारी में भारत ने गंवाए 2 विकेट, आज का दिन होगा अहम
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी।

WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन मंगलवार को दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 30 और शुभमन गिल ने आठ रन बनाए. स्टम्प्स के समय चेतेश्वर पुजारा 12 और कोहली आठ रन बनाकर क्रीज़ पर हैं. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी ने 17 रन देकर दो अहम विकेट लिए.

भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त हासिल की थी. आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा था, इस कारण यह मैच कल यानी छठे दिन भी खेला जाएगा.
249 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड की पहली पारी
इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 249 रन ही बना सकी. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन ने 177 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाए. वहीं ड्वेन कॉन्वे ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली.
इसके अलावा निचले क्रम में काइल जैमीसन ने 16 गेंदो में 21 और टिम साउथी ने 46 गेंदो में 30 रनों की पारियां खेली. जैमीसन ने एक छक्का लगाया. वहीं साउथी ने एक चौका और दो छक्के लगाए. वहीं टॉम लाथम ने 30, रॉस टेलर ने 11, हेनरी निकल्स ने सात, बीजे वाटलिंग ने एक रन बनाया, जबकि ट्रेंट बोल्ट सात रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 76 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट झटके. इसके अलावा इशांत शर्मा ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं अश्विन को दो और जडेजा को एक सफलता मिली.
गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी इस ऐतिहासिक मुकाबले का पहला और चौथा दिन बारिश की भेंट चढ़ा था. इन दोनों ही दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका था. वहीं आज भी बारिश के कारण मुकाबला एक घंटे की देरी से शुरू हुआ था. अब मुकाबला रिजर्व डे यानी छठे दिन खेला जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta