खेल

IND Vs NZ WTC Final 2021: कोहली की एक और खास क्लब में हुई एंट्री, पढ़ें पूरी खबर

Gulabi
20 Jun 2021 11:13 AM GMT
IND Vs NZ WTC Final 2021: कोहली की एक और खास क्लब में हुई एंट्री, पढ़ें पूरी खबर
x
IND Vs NZ WTC Final 2021

IND Vs NZ WTC Final 2021: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैंप्टन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 44 रन बनाकर नाबाद रहे. विराट कोहली ने इस छोटी सी पारी के दौरान ना सिर्फ इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला बल्कि एक बेहद ही खास मुकाम भी हासिल कर लिया.

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में उन खिलाड़ियों में शुमार हो गए हैं जिन्होंने 7500 से ज्यादा रन बनाए हैं. विराट कोहली ने यह मुकाम 92 टेस्ट और 154 पारियां खेलते हुए हासिल किया है. विराट कोहली से पहले सिर्फ 6 भारतीय खिलाड़ी ही टेस्ट क्रिकेट में 7500 से ज्यादा रन बना पाए हैं. विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और 25 अर्धशतक दर्ज हैं.
धोनी को पीछे छोड़ा
विराट कोहली ने फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही एक और खास मुकाम हासिल किया. विराट कोहली भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कप्तान के तौर पर विराट कोहली का यह 61वां टेस्ट है. इससे पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी करने का रिकॉर्ड धोनी के नाम था. धोनी ने 60 टेस्ट में इंडिया की अगुवाई की थी और उनमें से 27 मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई थी.
विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे कामयाब कप्तान हैं. विराट कोहली 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बने थे. विराट कोहली ने अब तक 36 टेस्ट में इंडिया को जीत दिलाई है.
विराट कोहली फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में चौथे पायदान पर हैं. अगर विराट कोहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शतक जड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो उनके पास आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta