खेल

IND vs NZ: बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली के साथ हुआ ये कांड, सहवाग ने कर दिया ट्वीट

Admin2
19 Jun 2021 4:17 PM GMT
IND vs NZ: बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली के साथ हुआ ये कांड, सहवाग ने कर दिया ट्वीट
x

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारत ने तीन विकेट खोकर 138 रन बना लिए हैं। इस समय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के कप्तान विराट कोहली अपनी पारी के दौरान अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ के उनके खिलाफ रिव्यू लेने से नाराज दिखे। भारतीय पारी के 41वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर शॉ़ट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद विकेटकीपर के पास गई। इसके बाद तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट कैच आउट की अपील करते हैं। लेकिन कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन निर्धारित समय के अंदर डीआरएस नहीं लेते हैं। इसके बाद अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लेग अंपायर से इस बारे में बात करने करते हैं अंपायर रिव्यू लेने का फैसला करते हैं।

इसके बाद कोहली ने अंपायर ने इसे लेकर बातचीत की। कोहली को मानना था कि अंपायर ने पहली बार में आउट की अपील को ठुकरा दिया और विरोधी टीम के कप्तान ने डीआरएस नहीं लिया तो फील्ड अंपायर ने कैसे रिव्यू लेने का फैसला किया है. जब टीवी अंपायर (थर्ड अंपायर) ने पूरी तरह से देख लिया कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ है तो फील्ड अंपायर को खेल जारी करने का निर्देश दिया। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसे लेकर ट्वीट किया। . सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अजीबोगरीब अंपायरिंग, अंपायर द्वारा कोई निर्णय नहीं दिया गया और यह स्वतः ही समीक्षा बन गया'

इससे पहले भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े, लेकिन काइल जैमीसन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। जैमीसन ने रोहित शर्मा को 34 रन के स्कोर पर आउट किया। टीम इंडिया को दूसरा झटका नील वैगनर ने दिया। उन्होंने टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को 28 रन के स्कोर आउट किया। पुजारा को बोल्ट ने 8 रन पर आउट किया।गौरतलब है कि पहले दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया था और टॉस तक नहीं हो पाया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta