खेल

IND vs NZ, 2nd Test, Day 1 Live Score: एजाज पटेल ने एक ओवर में दिए 2 झटके, शून्य पर आउट हुए विराट कोहली

Gulabi
3 Dec 2021 8:54 AM GMT
IND vs NZ, 2nd Test, Day 1 Live Score: एजाज पटेल ने एक ओवर में दिए 2 झटके, शून्य पर आउट हुए विराट कोहली
x
कोहली लौटे पवेलियन
IND vs NZ, 2nd Test, Day 1 Live Score: एजाज पटेल ने एक ओवर में दिए 2 झटके, शून्य पर आउट हुए विराट कोहली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। कानपुर में हुआ पहला टेस्ट रद्द होने के बाद मुंबई टेस्ट पर सीरीज का नतीजा निकालने का जिम्मा है लेकिन खराब मौसम और बारिश की संभावना के बीच दूसरे मैच के खलल पड़ने की आशंका ज्यादा है।
इस मैच के पहले भारतीय मैनेजमेंट को ये तय करना है कि टीम में बल्लेबाजी क्रम में किसको स्थान दिया जाए और किसको नहीं। कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में वापसी की है, जिन्होंने तीन टी20 और पहले टेस्ट मैच में नहीं खेला था। लेकिन श्रेयस अय्यर ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी (105) में डेब्यू पर शतक बनाया था और इसके बाद दूसरी पारी में 65 रन बनाए थे।
ग्रीन पार्क में उनकी दूसरी पारी में भारतीय टीम द्वारा दिए गए 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 165/9 पर कब्जा कर लिया, न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी रवींद्र और पटेल के साथ लगभग 10 ओवरों में ये खेल चला। पहला टेस्ट भारत और न्यूजीलैंड का ड्रॉ होने के साथ दोनों टीमों का भाग्य मुंबई टेस्ट पर निर्भर करेगा। ऐसा करने के लिए दोनों टीमों को कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत है, खासकर भारत को।
कोहली और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के सामने ये सवाल है कि टीम में किसे जगह दी जाए और किसे बाहर किया जाए। अय्यर को छोड़कर मिडी में उतरने वाले खिलाड़ियों ने कानपुर में दोनों पारियों में स्कोर में ज्यादा योगदान नहीं दिया। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।
अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं और कानपुर में अपनी शानदार बल्लेबाजी के बाद काफी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। कोहली प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं, क्योंकि उन्होंने 2016 में वानखेड़े में खेले गए आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार 235 रन बनाए थे। टीम प्रबंधन को अब ये तय करना है कि क्या वे मौजूदा फॉर्म में कोहली के साथ अय्यर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं कि पुजारा या रहाणे को बाहर बिठाते हैं।
कम से कम पहले दिन मैच में मौसम बिगड़ने की संभावना हो सकती है क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है। पूरे दिन बुधवार को बारिश हुई थी और हालांकि गुरुवार को बारिश नहीं होने के कारण ग्राउंड्समैन के लिए कुछ राहत थी, न्यूजीलैंड को वानखेड़े में बारिश के कारण अपना अभ्यास सेशन रद्द करना पड़ा।
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, टिम साउथी, नील वैगनर, एजाज पटेल, विल सोमरविले, रचिन रवींद्र , डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनर।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta