खेल

Ind vs Eng women 1st T20I: इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में दम दिखाने उतरेगी भारतीय टीम

Subhi
9 July 2021 5:12 AM GMT
Ind vs Eng women 1st T20I: इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में दम दिखाने उतरेगी भारतीय टीम
x
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत मेजबान इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में फार्म में वापसी के साथ बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देने की कोशिश करेंगी,

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत मेजबान इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में फार्म में वापसी के साथ बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देने की कोशिश करेंगी, जो अब तक जूझता नजर आया है। मौजूदा दौरे पर एकमात्र टेस्ट ड्रा रहा, जबकि इंग्लैंड ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती। हरमनप्रीत ने नवंबर 2018 से खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अर्धशतक नहीं जड़ा है और वह बड़ी पारी खेलकर उदाहरण पेश करना चाहेंगी। दोनों सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना अच्छी लय में हैं, लेकिन टीम को इन दोनों ही बल्लेबाजों के प्रदर्शन में अधिक निरंतरता की जरूरत है।

दौरे पर अब तक शानदार प्रदर्शन करने वाली स्नेह राणा का फरवरी 2016 के बाद अपना पहला टी-20 मुकाबला खेलना लगभग तय है। शेफाली के साथ टीम में 17 साल की एक अन्य खिलाड़ी रिचा घोष को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। दीप्ति शर्मा और स्नेह के अलावा भारत के पास तेज गेंदबाज सिमरन दिल बहादुर के रूप में तीसरा आलराउंडर विकल्प मौजूद है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड ने घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद टी-20 टीम में सलामी बल्लेबाज डैनी वायट की वापसी कराई है। लारेन विनफील्ड-हिल की गैरमौजूदगी में वह टैमी ब्यूमोंट के साथ पारी का आगाज करेंगी। वनडे मैच में पांच विकेट चटकाने वाली तेज गेंदबाज केट क्रास टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। आपको बता दें कि, टी20 सीरीज से पहले भारतीय महिला टीम मिताली राज की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट व वनडे सीरीज खेल चुकी है। दोनों देशों के बीच एक मात्र टेस्ट खेला गया था जो ड्रॉ रहा था तो वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार मिली थी। अब भारत की कमान हरमनप्रीत के हाथों में होगी और टीम इंडिया की कोशिश होगी वो इस सीरीज को जीतकर इंग्लैंड दौरा का सुखद अंत करें।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta