खेल

IND vs ENG: टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े गुनहगार रहे ये 3 खिलाड़ी, जानिए कोन है इस लिस्ट में शामिल

Tulsi Rao
5 July 2022 12:50 PM GMT
IND vs ENG: टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े गुनहगार रहे ये 3 खिलाड़ी, जानिए कोन है इस लिस्ट में शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs England 5th Test: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मुकाबले में पहले तीन दिन टीम इंडिया का दबदबा ऐसा रहा कि वो ये टेस्ट आराम से जीत लेंगे. लेकिन आखिर के दो दिनों में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया का सपना टूट गया. हम ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के नाम इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं.

हनुमा विहारी
टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने इस मैच में सबसे खराब प्रदर्शन किया है. वे इस मैच की दोनों ही पारियों में बल्ले से फ्लॉप रहे. वे पहली पारी में 20 रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं दूसरी पारी में 11 रन ही बना सके. इतना ही नहीं हनुमा विहारी ने मैच के चौथे दिन स्लिप में इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का कैच टपका दिया था. जॉनी बेयरस्टो उस समय 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं बेयरस्टो ने इसके बाद रूट के साथ शतक ठोक कर इंग्लैंड को जीत दिला दी.
विराट कोहली
इस मैच में टींम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज विराट कोहली ही इस हार के सबसे बड़े जिम्मेदार रहे. विराट से इस मैच में बड़ी पारियों की उम्मीद थी, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए. विराट ने पहली पारी में सिर्फ 11 और दूसरी पारी में सिर्फ 20 रनों की पारी खेली. विराट के इस खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. वहीं इस अहम मुकाबले में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.
श्रेयस अय्यर
इस मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को प्लेइंग XI में मौका मिला था, लेकिन श्रेयस अय्यर टीम के इस भरोसे पर खरे नहीं उतरे. अय्यर इस मैच की पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. श्रेयस अय्यर पर लोअर ऑर्डर में टीम की बल्लेबाजी को संभालने की बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन वे दोनों ही पारियों में जूझते नजर आए. शार्ट गेंद के सामने अय्यर एकदम बच्चे साबित हुए और उन्होंने दोनों ही पारियों में अपना विकेट तोहफे के रूप में दे दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta