Top
खेल

Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह के करियर में आया सबसे खास पल, बुमराह की होगी Playing 11 में वापसी

Neha
24 Feb 2021 4:12 AM GMT
Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह के करियर में आया सबसे खास पल, बुमराह की होगी Playing 11 में वापसी
x
क्रिकेट असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह में स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

भारतीय टीम बुधवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने वाली है. यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मुकाबला भारत के लिए सीरीज और साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम है. टीम के साथ-साथ यह मुकाबला कई खिलाड़ियों के लिए व्यक्तिगत तौर भी खास है. यह मैच भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का 100वां टेस्ट तो है ही लेकिन यह पहला मौका होगा जब भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार अपने घरेलू मैदान पर उतरेंगे.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 2016 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अपना वनडे डेब्यू किया वहीं उसी दौरे पर अपना टी20 डेब्यू भी किया. इसके दो साल बाद साल 2018 में बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज का पहला मुकाबला जसप्रीत बुमराह का भारत में पहला टेस्ट मैच था.
घरेलू मैदान पर पहला मुकाबला खेलेंगे बुमराह
बुमराह ने पिछले सालो में खुद को हर फॉर्मेट और हर टीम के खिलाफ साबित किया है. अपनी सटीक यॉर्क की मदद से उन्होंने दुनिया के लगभग हर स्टार बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया है. पांच साल के करियर में बुमराह ने अब तक 18 टेस्ट, 67 वनडे और 49 टी20 मुकाबले खेले हैं लेकिन बुधवार को पहला मौका होगा जब वह अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरेंगे. बुमराह का जन्म अहमदाबाद में ही हुआ था. वह घरेलू क्रिकेट में गुजरात की ओर से खेलते हैं. बुमराह का इस मैदान से खास लगाव है.
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह अकसर ग्राउंड के पास आकर अपनी गाड़ी रोक कर स्कूल के मैदान को देखा करते हैं औऱ अपने पुराने दिनों को याद करते हैं. बुमराह की ही तरह अहमदाबाद के फैंस के लिए भी यह खास पल है. अपने हीरो को वह पहली बार अपने मैदान पर खेलता देखने वाले हैं.
दनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है मोटेरा
भारत और इंग्‍लैंड के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज का तीसरा मैच मोटेरा स्‍टेडियम पर खेला जाएगा. यह एक संयोग ही है कि आखिरी बार जब साल 2012 में यह मैच खेला गया था वह भी भारत और इंग्लैंड के बीच ही खेला गया था. अब जब इस स्टेडियम का नए तरीके से निर्माण किया गया है तो भी यहां पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच ही खेला जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस स्टेडियम का उद्‌घाटन करेंगे. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह में स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it