Top
खेल

Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच रोमंचक मुकाबले आज

Subhi
24 Feb 2021 4:31 AM GMT
Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच रोमंचक मुकाबले आज
x
भारतीय क्रिकेट टीम लगभग एक साल तीन महीने बाद घर पर एक बार फिर से डे नाइट टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम लगभग एक साल तीन महीने बाद घर पर एक बार फिर से डे नाइट टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर पहला पिंक बॉल टेस्ट भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। अब दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर दूसरे डे नाइट टेस्ट में टीम इंडिया खेलने उतरेगी। चार मैचों की सीरीज में इस समय दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है।

भारत ने पिछले मैच में दमदार खेल दिखाते हुए सीरीज में वापसी की थी लेकिन दिग्गज मान रहे हैं कि इस मैच में मेहमान का पलड़ा भारी रह सकता है। कोलकाता के डे नाइट टेस्ट को भारत ने महज 3 दिन में अपने नाम कर लिया था लेकिन यहां सामने इंग्लैंड की टीम होगी जिसके पास अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। बांग्लादेश की तरह मोटेरा की पिच पर घास नहीं छोड़ी जाने वाली। हालांकि कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा ने इसे स्पिनर की मददगार होने के संकेत दिए हैं।
सीरीज में बढ़त का इरादा
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचे के लिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए जरूरी है। भारत सीरीज में दो मैचों के अंतर से जीत हासिल कर फाइनल का टिकट पक्का कर सकता है तो इंग्लैंड भी यही इरादा रखती है। मोटेरा में जीत हासिल करने वाली टीम यहां 2-1 की बढ़त बनाने में कामयाब होगी जिसका मतलब होगा कि सीरीज में वह हारेगी नहीं।
दोनों टीम में होंगे बदलाव
भारत और इंग्लैंड की टीम इस मैच में बदलाव के साथ उतरेगी। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है। इंग्लैंड की टीम ने रोटेशन की वजह से मोइन अली को वापस भेज दिया है तो जैक लीच को डोम बेस के तौर पर स्पिन जोड़ी दार मिलने की उम्मीद है। विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो की वापसी तय मानी जा रही है। गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर बैठना पड़ेगा।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it