Top
खेल

Ind vs Eng: टेस्ट में बड़े रिकॉर्ड के करीब आर अश्विन... 600 इंटरनेशनल विकेट से 4 कदम दूर

Subhi
24 Feb 2021 4:14 AM GMT
Ind vs Eng: टेस्ट में बड़े रिकॉर्ड के करीब आर अश्विन... 600 इंटरनेशनल विकेट से 4 कदम दूर
x
इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में चार मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम बुधवार को उतरेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में चार मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम बुधवार को उतरेगी। पिंक बॉल से खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच पर हर किसी की नजर होगी। यह मैच स्पिनर आर अश्विन के लिए खास होने वाला है। चेन्नई में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अश्विन यहां 400 टेस्ट विकेट हासिल करने के साथ 600 इंटरनेशनल विकेट पाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।

भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में पहली बार भारतीय टीम किसी पिंक बॉल टेस्ट मैच में उतरेगी। इंग्लैंड की टीम के खिलाफ सीरीज का दूसरा मैच जीतकर बराबरी हासिल करने वाली भारतीय टीम का इरादा यहां बढत बनाने का होगा। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ कम से कम दो मैच के अंतर से जीत हासिल करना है।

अश्विन के पूरे होंगे 400 टेस्ट विकेट
चेन्नई में खेले गए टेस्ट में अश्विन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। 9 विकेट हासिल करने के साथ इस खिलाड़ी ने शतक भी जमाया था। टेस्ट में अश्विन के विकटों की संख्या 394 हो गई है और 6 विकेट चटकाने के साथ ही वह 400 विकेट लेने वाले दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। अब भारत की तरफ से महज तीन ही गेंदबाजों ने टेस्ट में 400 विकेट हासिल किया है। कपिल देव (434), अनिल कुंबले (619) और हरभजन सिंह (417) के नाम यह खास उपलब्धि दर्ज है।
अश्विन के पूरे होंगे 600 इंटरनेशनल विकेट
इस मैच के दौरान अश्विन 600 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। 4 विकेट लेने के साथ ही ऐसा करने वाले वह दुनिया के 21वें गेंदबाज बन सकते हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (1347) के नाम हैं। दूसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (1001) हैं। तीसरे स्थान पर भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले 956) का नाम आता है।




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it