खेल

Ind vs Aus: मिशेल स्वेपसन बोले भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी मेरी सबसे बड़ी परीक्षा

Subhi
16 Nov 2020 5:28 AM GMT
Ind vs Aus: मिशेल स्वेपसन बोले भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी मेरी सबसे बड़ी परीक्षा
x
ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे स्पिनर मिशेल स्वेपसन ने विराट कोहली और भारतीय बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे स्पिनर मिशेल स्वेपसन ने विराट कोहली और भारतीय बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्वेपसन ने कहा कि कोहली और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना उनके लिए बड़ी परीक्षा होगी।

स्वेपसन ने कहा कि आप खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ चुनौती देना चाहते हैं और इसमें कोई छुपा नहीं है कि कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ के साथ यहां मौजूद हैं। मेरे लिए यह एक और चुनौती है और एक चीज जो मुझे काफी उत्सुक कर रही है कि मेरे पास खुद को एक शानदार क्रिकेटर के सामने परखने का मौका होगा। उनकी पूरी बल्लेबाजी विश्व स्तरीय है, तो उनको गेंदबाजी करने का कोई भी मौका मेरे लिए एक परीक्षा होगा और चुनौतीपूर्ण होगा, मैं इंतजार नहीं कर सकता हूं ऐसा करने के लिए। मैं खुद को चारों ही टेस्ट मैचों के लिए तैयार कर रहा हूं। अगर मुझे मौका मिला, तो मैं उसको दोनों हाथों से कबूल करूंगा।

मिचेल स्वेपसन हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम में दूसरे स्पिनर के तौर पर शामिल किए गए हैं। टीम में नाथन लियोन मुख्य स्पिनर के तौर पर मौजूद हैं और भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज मे उनके ही ज्यादा खेलने की संभावना है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच तीन-तीन वनडे व टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली विश्व क्रिकेट में काफी ताकतवर हैं। उन्होंने एक आक्रामक क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक राष्ट्रकर्मी होने के काम को भी बखूबी अंजाम दिया है। कोहली 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे।वह हालांकि वनडे और टी-20 सीरीज में खेलेंगे लेकिन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। टेलर ने कहा कि मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट में वह काफी मजबूत खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे यह लगता है कि एक आक्रामक क्रिकेटर और एक राष्ट्रकर्मी के बीच जो बारीक रेखा होती है वो उसका सम्मान करने में सफल रहे हैं। मुझे लगता है कि वह शानदार काम कर रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it