खेल

Ind vs Aus, LIVE Updates: भारतीय टीम ने जीता टॉस, लिया यह फैसला

Gulabi
17 Dec 2020 3:50 AM GMT
Ind vs Aus, LIVE Updates: भारतीय टीम ने जीता टॉस, लिया यह फैसला
x
ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से कैमरून ग्रीन डेब्यू कर रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले ही अपनी प्लेइंग 11 का एलान कर चुकी है. टीम इंडिया की तरफ से मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे.



Australia: जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोस हेजलवुड और नॉथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 वैसी ही जैसे कयास लगाए जा रहे थे. जो बर्न्स के साथ मैथ्यू वेड ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे. कैमरून ग्रीन छटे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और अतिरिक्त गेंदबाज की भूमिका भी निभाएंगे. तेज गेंदबाजी की कमान हेजलवुड, कमिंस और स्टार्क के हाथों में रहेगी.


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर चार डे-नाइट मुकाबले खेले हैं और वह हर बार जीत दर्ज करने में कामयाब रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डे नाइट टेस्ट में मिचेल स्टार्क सबसे कामयाब गेंदबाज बनकर उभरते हैं. स्टार्क अब तक खेले गए 7 डे-नाइट टेस्ट में 42 विकेट ले चुके हैं. वहीं इंडिया ने अब तक सिर्फ एक डे-नाइट खेला है वो भी अपने घर पर.

ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस के बाद ही मैच में खेलने वाले अपने 11 खिलाड़ियों का एलान करेगी. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि मैच से पहले स्मिथ के पूरी तरह से फिट होने से बड़ी राहत मिली है. मैथ्यू वेड इस मैच में ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आ सकते हैं. खराब फॉर्म में होने के बावजूद जो बर्न्स का खेलना तय माना जा रहा है.

Team India: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कैमरून ग्रीन का डेब्यू कंफर्म हो गया है. टॉस से पहले पैट कमिंस ने ग्रीन को बैगी ग्रीन कैप दी है. टिन पेन और जस्टिन लैंगर ने पहले ही ग्रीन के डेब्यू के संकेत दिए थे. सवाल सिर्फ ग्रीन के कनकशन को लेकर था. लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और वह आज अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it