खेल

IND vs AUS: केएल राहुल और ऋषभ पंत की बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी तय...जाने किस खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

Subhi
21 Dec 2020 6:18 AM GMT
IND vs AUS: केएल राहुल और ऋषभ पंत की बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी तय...जाने किस खिलाड़ियों की होगी छुट्टी
x
एडिलेड टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद अनुभवी विकेटकीपर - बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का आगामी टेस्ट के लिए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | एडिलेड टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद अनुभवी विकेटकीपर - बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का आगामी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की संभावना कम है. टीम इंडिया 26 दिसंबर से खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में कई बदलाव के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. अनुभवी रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले टीम से नहीं जुड़ सकेंगे, ऐसे में प्रेक्टिस मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है.

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में नाकाम रहने वाले रिद्धिमान साहा टीम मैनेजमेंट का विश्वास जीतने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में ऋषभ पंत को मौका मिलना तय है. पंत ने प्रैक्टिस मैच में शतक लगाया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे (2018) पर भी एक शतकीय पारी खेली थी. वहीं रवींद्र जडेजा अपनी चोट से उबर चुके हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिलना मुश्किल है.

किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

छुट्ठी पर गए कप्तान विराट कोहली की जगह लोकेश राहुल को जगह मिलना तय है जबकि चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज का दावा मजबूत है. करियर के आखिरी पड़ाव पर चल रहे 36 साल के साहा की जगह टीम मैनेजमेंट अगले तीनों मैचों में पंत को आजमा सकता है. पंत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में अगर अच्छा रहा तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका मिलना तय है.

पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान साहा और पंत को लेकर योजना थी. कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम हनुमा विहारी को पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतार सकती है जिसका प्रसाद ने समर्थन किया. शमी की जगह टीम में स्थान पाने के लिए सिराज और नवदीप सैनी के बीच कड़ा मुकाबला है. प्रैक्टिस मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सिराज का दावा हालांकि अधिक मजबूत है.

विहारी की बल्लेबाजी को करीब से देखने वाले प्रसाद ने कहा, "विहारी के पास टेस्ट के लिए बहुत अच्छी तकनीक और सोच है. वह इस टेस्ट टीम की लंबे समय तक रह सकते हैं. विराट की अनुपस्थिति, उनके और लोकेश (राहुल) के लिए शानदार मौका होगा. मैं अगले कुछ टेस्ट मैचों में विहारी को चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना पसंद करूंगा. वह एक निडर लड़का है और मुझे भरोसा है कि वह अच्छा करेगा. राहुल इस सीरीज में छठे नंबर पर बेहतर बल्लेबाज हो सकता है."


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it