खेल

IND VS AUS: कैच लपकने के दौरान भिड़े जडेजा-गिल, लेकिन फिर ऐसे पकड़ा कमाल का कैच

Admin1
26 Dec 2020 4:03 AM GMT
IND VS AUS: कैच लपकने के दौरान भिड़े जडेजा-गिल, लेकिन फिर ऐसे पकड़ा कमाल का कैच
x

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टॉस हारने के बावजूद अच्छी शुरुआत की. बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला सेशन भारत के नाम रहा. टीम इंडिया ने लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने लंच से पहले जो बर्न्स, मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को आउट कर दिया.

अश्विन ने 17 रन देकर दो विकेट लिए जबकि बुमराह ने आठ ओवर में सात रन देकर एक सफलता हासिल की है. पारी की शुरुआत करने मैथ्यू वेड (30) और जो बर्न्‍स आए, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पैर नहीं जमाने दिया और पारी के पाचंवें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया.
बर्न्‍स 10 गेंदों का सामना करने के बाद खाता भी नहीं खोल सके. दूसरे छोर पर वेड खुलकर रन बना रहे थे. उनके इरादे खतरनाक दिख रहे थे, इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अटैक पर लाए.
अश्विन ने आते ही कमाल किया और अपने दूसरे व पारी के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेड को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. वेड का कैच रवींद्र जडेजा ने लिया. हालांकि यह कैच इतना आसान नहीं था.
वेड का कैच लपकने के दौरान शुभमन गिल मिडविकेट से और जडेजा मिड-ऑन से गेंद की ओर भागे. इन दोनों को ऐसे भागते देख अश्विन थोड़े से डर गए. गिल ने जडेजा की कॉल नहीं सुनी. अंत तक वह गेंद के पीछे भागते रहे. गेंद के करीब पहुंचते-पहुंचते दोनों ही आपस में भिड़ गए.
लेकिन जडेजा पर इसका कुछ असर नहीं पड़ा. उन्होंने अपना बैलेंस बरकरार रखते हुए बेहतरीन कैच लपका. मैथ्यू वेड 30 रन बनाकर आउट हो गए. अश्विन ने अपने अगले ही ओवर में स्टीव स्मिथ को भी आउट कर दिया. स्मिथ खाता भी नहीं खोल पाए. लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 65 रन बना लिए थे.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it