खेल

Ind vs Aus: ब्रिस्बेन टेस्ट पर आमने-सामने दोनों टीम... ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड बोले यह बड़ी बात

Subhi
3 Jan 2021 6:31 AM GMT
Ind vs Aus: ब्रिस्बेन टेस्ट पर आमने-सामने दोनों टीम... ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड बोले यह बड़ी बात
x
ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम के नए रुख ने जहां सबको चौंका दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम के नए रुख ने जहां सबको चौंका दिया है, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे अलग ब्रिस्बेन जाकर मैच खेलने के लिए उत्सुक है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन जाने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि वहां टीम को एक बार फिर कड़े क्वारंटीन नियमों में बंधना पड़ेगा. ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी अगस्त के महीने से ही कड़े क्वारंटीन नियमों में बंधे हुए हैं. ऐसे में इस दौरे के अंत में भारतीय खिलाड़ी एक बार फिर इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहते. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने कहा है कि उनकी टीम को ब्रिस्बेन जाने की उम्मीद है, जहां गाबा मैदान में आखिरी मैच होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी (Sydney) में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है, लेकिन शहर के कई इलाकों में कोरोनावायरस के मामले आने के बाद क्वींसलैंड (Queensland) राज्य में पड़ने वाले ब्रिस्बेन शहर में आवाजाही बंद कर दी गई है. क्वींसलैंड सरकार ने सिडनी या न्यू साउथ वेल्स राज्य (New South Wales) से आने वाले लोगों के लिए अपनी बॉर्डर सील कर दी है. हालांकि, दोनों टीमों को ब्रिस्बेन आने की इजाजत दी गई है, लेकिन उन सभी को सिर्फ होटल से मैदान और वापस होटल जाने की छूट होगी.
सिडनी में लगातार 2 मैच, बिल्कुल नहीं…
इसी कड़े क्वारंटीन को लेकर भारतीय खेमा खुश नहीं है और सिडनी में रहकर ही दोनों टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके लिए तैयार नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने रविवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉ़न्फ्रेंस में कहा कि वह (ऑस्ट्रेलियाई टीम) सिडनी में लगातार 2 मैच नहीं खेलना चाहेगी और ब्रिस्बेन जाने की उम्मीद कर रही है. वेड ने कहा,
मैंने इस बारे में कुछ नहीं सुना, लेकिन जाहिर तौर पर हम नहीं चाहेंगे (कि सिडनी में लगातार 2 मैच हों). शेड्यूल तैयार किया गया है और हम उसके अनुसार चलना ही पसंद करेंगे. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वह क्वारंटीन होटल है और सिर्फ होटल से मैदान जाना और वापस आने की इजाजत है."

गाबा में खेलना हमेशा से पसंद
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने साफ किया कि गाबा में खेलना उनकी पसंद है क्योंकि वहां टीम का रिकॉर्ड भी शानदार है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद से गाबा में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. वेड ने कहा,
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात को लेकर सख्त रही है कि तय कार्यक्रम के मुताबिक चला जाएगा और इसलिए हम गाबा में खेलने की पूरी उम्मीद कर रहे हैं. इसमें कोई रहस्य नहीं है कि हमें गाबा में खेलना बेहद पसंद है."

वेड ने साफ किया कि जब तक उन्हें किसी भी तरह के बदलाव के बारे में नहीं बताया जाता, तब तक वह ब्रिस्बेन जाने की उम्मीद लगाए हुए हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि भले ही ब्रिस्बेन में कड़े प्रोटोकॉल होंगे, लेकिन वह इस छोटी कुर्बानी और चुनौती के लिए तैयार हैं.






Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta