खेल

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका...ये दिग्गज खिलाड़ी हुए पहले टेस्ट से बाहर

Subhi
9 Dec 2020 3:07 AM GMT
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका...ये दिग्गज खिलाड़ी हुए पहले टेस्ट से बाहर
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाना है, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़ा झटका सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के रूप में लगा है। चोट की वजह से डेविड वार्नर एडिलेड में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। वार्नर आखिरी वनडे मैच से पहले टीम से बाहर हो गए थे।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे एकदिवसीय मैच में डेविड वार्नर को कमर में दर्द हुआ और बाद में अंतिम एकदिवसीय और तीन मैचों की टी20 सीरीज से उन्हें बाहर कर दिया गया था। वनडे सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता, जबकि टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। पिछले चार मैचों में कंगारू टीम को तीन मैचों में हार मिली। इन चार मैचों में डेविड वार्नर टीम का हिस्सा नहीं थे और मेजबानों को अच्छी शुरुआत नहीं मिली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी करने को लेकर आशान्वित हैं। वार्नर ने कहा है, "मुझे लगता है कि मैंने थोड़े समय में काफी प्रगति की है और मेरे लिए सिडनी में बने रहने के लिए पूरी फिटनेस पर काम करना जारी रखना सबसे अच्छा है। चोट अब काफी बेहतर है, लेकिन मुझे अपने दिमाग में और अपनी टीम के साथियों को संतुष्ट करने में सक्षम होना चाहिए।"

पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती थी। उस टेस्ट सीरीज में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ टीम का हिस्सा नहीं थे, क्योंकि उन पर बैन लगा था। हालांकि, अब इन दोनों दिग्गजों की टीम में वापसी हो गई है, लेकिन वार्नर पूरी तरह फिट नहीं हैं, लेकिन स्टीव स्मिथ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। उधर, ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा कि डेविड वार्नर बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनकी कमी टीम को खलेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it