खेल

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिनर नाथन लियोन ने कहा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच का पासा पलट गया

Subhi
18 Dec 2020 2:46 AM GMT
Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिनर नाथन लियोन ने कहा  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच का पासा पलट गया
x
एडिलेड में खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | द ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन रन आउट होना बेहद महत्वपूर्ण मोड़ रहा जिससे मैच का पासा थोड़ा उनकी तरफ पलट गया। भारत एक समय तीन विकेट पर 188 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन अजिंक्य रहाणे और कोहली के बीच गफलत के कारण भारतीय कप्तान रन आउट हो गए। विराट कोहली ने पहली पारी में 74 रन बनाए थे।

जब दिन का खेल समाप्त हुआ तब भारत ने छह विकेट पर 233 रन बनाए थे। लियोन ने पहले दिन के खेल के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये बेहद महत्वपूर्ण था। इस तरह से विकेट हासिल करना और वह भी विराट का तो यह महत्वपूर्ण मोड़ था। वह बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे इसलिए इस तरह से विकेट मिलने से बहुत खुशी हुई। लियोन से कोहली और चेतेश्वर पुजारा (160 गेंदों पर 43 रन) के साथ जंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इन दोनों की बल्लेबाजी शैली भिन्न है और वह चुनौती का लुत्फ उठाते हैं।

उन्होंने कहा, ''यह अच्छा था। अच्छी बातचीत भी हुई लेकिन यह जंग दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ थी। पहले दिन के विकेट पर यह बहुत बड़ी चुनौती थी। उनकी (कोहली और पुजारा) स्पिन गेंदबाजी खेलते हुए शैली और रवैया भिन्न है। मुझे हमेशा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ चुनौती पसंद आती है। लियोन ने कहा कि आस्ट्रेलिया पहले दिन के खेल से खुश है। पुजारा को आउट करने वाले लियोन ने कहा कि निश्चित तौर पर संतोषजनक दिन रहा लेकिन हम और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। हम अभी जिस स्थिति में हैं उससे खुश हैं लेकिन हम गेंदबाजी इकाई के तौर पर और बेहतर कर सकते हैं। हम खुश हैं लेकिन अभी काफी कुछ करना बाकी है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it