खेल

IND Vs AUS, Adelaide Test, Day 3, Live: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कहर, आउट हुए कोहली

Gulabi
19 Dec 2020 5:05 AM GMT
IND Vs AUS, Adelaide Test, Day 3, Live: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का कहर, आउट हुए कोहली
x
ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत से ही हेजलवुड और कमिंस टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत से ही हेजलवुड और कमिंस टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं. लेकिन तीसरे दिन इन दोनों गेंदबाजों ने जो कमाल किया है वह टेस्ट क्रिकेट में बेहद कम देखने को मिलता है. दूसरे दिन का खेल होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में बुरी तरह से पिछड़ गई थी. लेकिन तीसरे दिन की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपना पलड़ा बेहद मजबूत कर लिया है.


टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली महज 4 रन बनाकर ही कमिंस का चौथा शिकार बने. मैच अब पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में नज़र आ रहा है. तीसरे दिन के खेल का एक घंटा भी पूरा नहीं हुआ है और टीम इंडिया के पांच विकेट गिर चुके हैं. टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 19 रन है.


टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अपना पांचवा विकेट गंवा दिया है. रहाणे भी बिना खाता खोले हेजवुड का शिकार बने. टीम इंडिया का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 15 रन है. हेजलवुड ने अपने पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. टीम इंडिया ने कल 53 रन की बढ़त लेकर जो दबाव ऑस्ट्रेलिया पर बनाया था वह खत्म हो गया और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी हो गया है.
हेजवुड ने दूसरी पारी में अपनी पहली गेंद पर ही मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेज दिया है. टीम इंडिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 15 रन हो गया है. मयंक अग्रवाल ने 9 रन बनाए. तीसरे दिन सिर्फ 7 ओवर के खेल में ऑस्ट्रेलिया भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुका है. विराट कोहली का साथ देने के लिए रहाणे क्रीज पर आए हैं.
कमिंस कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. पहले टेस्ट में ही कमिंस ने भारतीय बल्लेबाजों को दिखा दिया है कि आखिर क्यों मौजूदा समय में वह दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. टीम इंडिया तीन विकेट गंवाकर बेहद मुश्किल में नज़र आ रही है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन शानदार वापसी की है.
टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. पुजारा जीरो के स्कोर पर ही कमिंस का शिकार हो गए हैं. पुजारा का विकेट गिरने से टीम इंडिया पर दबाव बढ़ेगा टीम इंडिया का स्कोर 15 रन पर तीन विकेट हो गया है. मयंक अग्रवाल 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. अग्रवाल का साथ देने के लिए पहली पारी में 74 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आएंगे.
बुमराह के आउट होने के बावजूद मयंक अग्रवाल एक छोर पर मजबूती से डटे हुए हैं. आज के दिन का चार ओवर का खेल पूरा हो चुका है. टीम इंडिया ने इन चार ओवर में 6 रन बनाए हैं. मयंक अग्रवाल 33 गेंद में 9 रन बनाकर खेल रहे हैं पुजारा को अपना खाता खोलना बाकी है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस और स्टार्क गेंदबाजी कर रहे हैं.

टीम इंडिया 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रही थी. भारत की जीत में चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. टीम इंडिया को पुजारा से इस सीरीज में भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है. पुजारा ने पहली पारी में ना सिर्फ 43 रन की पारी खेली थी, बल्कि काफी देर तक क्रीज पर टिककर विराट कोहली का अच्छा साथ दिया.
दूसरे दिन की शुरुआत में ही टीम इंडिया को दूसरा झटका लग गया है. जसप्रीत बुमराह 2 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने. टीम इंडिया सोच रही थी कि बुमराह अगर कुछ देर टिक जाएंगे तो आगे आने वाले बल्लेबाजों को आसानी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कमिंस ने इस पारी में दोनों विकेट हासिल किए हैं. मयंक अग्रवाल का साथ देने के लिए पुजारा क्रीज पर आए हैं.
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने तीसरे दिन गेंदबाजी का जिम्मा संभाला है. मयंक अग्रवाल भारत की तरफ से स्ट्राइक पर हैं. बुमराह दूसरे छोर पर डटे हुए हैं. मयंक अग्रवाल को कमिंस की गेंदों पर काफी परेशानी हो रही थी, इसलिए हो सकता है ऑस्ट्रेलिया दूसरे छोर से कमिंस को ही गेंदबाजी पर लगाए.
दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मयंक अग्रवाल 5 रन नबाकर नाबाद है. टीम इंडिया को बुमराह से भी काफी उम्मीदेें हैं इसलिए उन्हें नाइट वॉचमैन के रूप में भेजा गया है. अगर तीसरे दिन सुबह बुमराह कुछ देर तक क्रीज पर टिके रहने में कामयाब हो जाते हैं तो आगे आने वाले बल्लेबाजों को आसानी हो सकती है. मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

टीम इंडिया ने भले ही पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन उसके बावजूद ऐसा नहीं कहा जा सकता कि मैच पर पूरी तरह से टीम इंडिया का कब्जा है. एडिलेड टेस्ट में अभी तीन दिन का खेल बाकी है. ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को सस्ते में निपटाने की कोशिश करेंगे.

टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल करके अपनी स्थिति को बेहद मजबूत कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया है कि डे नाइट टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it