खेल

IND vs AUS 2nd T-20: पांड्या बने 'मैन ऑफ द मैच', जीत के बाद कहा-'मैंने अपनी गलतियों से सीख ली'

Gulabi
7 Dec 2020 5:07 AM GMT
IND vs AUS 2nd T-20: पांड्या बने मैन ऑफ द मैच, जीत के बाद कहा-मैंने अपनी गलतियों से सीख ली
x
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सिडनी: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं. इसके बावजूद सफेद गेंद के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस ऑलराउंडर ने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट चाहता है तो उन्हें रूकने में कोई गुरेज नहीं.


पीठ की सर्जरी के बाद वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अभी नियमित तौर पर गेंदबाजी शुरू नहीं की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया जिससे मेहमान टीम वनडे सीरीज के 2 मैच गंवाने के बाद टी20 सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही.
यह पूछने पर कि क्या वह 17 दिसंबर से शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रुकना चाहेंगे तो पंड्या ने कहा, 'ये अलग तरह का मुकाबला है, मुझे लगता है कि मुझे होना चाहिए, मेरा मतलब मुझे कोई परेशानी नहीं है लेकिन आखिर में ये फैसला मैनेजमेंट पर है. इसलिए हां, मुझे नहीं लगता कि मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ कह सकता हूं.'


मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) में खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद पंड्या ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंचे थे. भारतीय ऑलराउंडर पंड्या ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान उन्होंने जरूरत के समय मैच फिनिश करने में महारत हासिल करने पर काम किया.

पंड्या ने 22 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की 6 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. उनकी मदद से मेहमान टीम ने आखिरी ओवर में 14 रन बनाकर तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

पंड्या ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'लॉकडाउन के दौरान मैं जरूरत के समय मैच फिनिश करने पर ध्यान लगाना चाहता था. ये मायने नहीं रखता कि मैं ज्यादा रन जुटाऊं या नहीं.' ये आल राउंडर रविवार को एससीजी में बनी परिस्थितियों के लिए नया नहीं था, उन्होंने पिछले कुछ मैचों में ऐसे ही हालात में कुछ में जीत दिलाई जबकि कुछ एक में हार का भी सामना करना पड़ा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it