खेल

Ind Vs Aus 2nd ODI: मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, अजीबोगरीब तरीके से मारे ताबड़तोड़ चौकें-छक्के

Gulabi
30 Nov 2020 5:30 AM GMT
Ind Vs Aus 2nd ODI: मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, अजीबोगरीब तरीके से मारे ताबड़तोड़ चौकें-छक्के
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला सिडनी (Sydney) में खेला गया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Ind Vs Aus 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला सिडनी (Sydney) में खेला गया. पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया (Team India) को बुरी तरह हार मिली. भारतीय गेंदबाजों का जादू इस मैच में भी नहीं चल पाया. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की शतकीय पारी के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की धमाकेदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 389 रन ठोक दिए. भारत के लिये 390 रन का लक्ष्य काफी बड़ा साबित हुआ जो कप्तान विराट कोहली (89) और लोकेश राहुल (76) के अर्धशतकों के बावजूद निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी. आखिर में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने शानदार शॉट खेले. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनकी पारी का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.


ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी में अपने बल्लेबाजी की ताकत दिखाई. पहले उन्होंने 25 गेंद पर अर्धशतक जड़ा और फिर बड़े शॉट खेलना शुरू किया. उन्होंने 29 गेंद पर 63 रन की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी में 4 छक्के और 4 चौके शामिल थे. उन्होंने हर गेंदबाज की क्लास ली और बड़े शॉट खेले. उन्होंने अतरंगी अंदाज में चौके-छक्के जड़े. कभी उन्होंने रिवर्स शॉट खेला तो कभी वो घूमकर उल्टा शॉट खेलते नजर आए.

देखें Video:



स्मिथ की 104 रन की पारी के अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 77 गेंद में 83 रन बनाये जबकि कप्तान आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिये 23 ओवर में 142 रन की साझेदारी के दौरान 60 रन का योगदान दिया. मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने इसी आक्रामकता को बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. लाबुशेन ने 70 और बिग हिटर मैक्सवेल ने 29 गेंद में चार छक्के और इतने ही चौके की मदद से नाबाद 63 रन बनाये.

स्मिथ ने अपनी 104 रन की पारी के दौरान 14 चौके और दो छक्के जड़े जबकि वार्नर ने सात बार गेंद सीमारेखा के पार करायी और तीन छक्के जड़े, हालांकि वह श्रेयस अय्यर के डीप से सीधे फेंके गये शानदार थ्रो के कारण अपने शतक से चूक गये.




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it