खेल

आईपीएल में मैच खेले बिना लगातार दूसरी बार चैंपियन बना ये खिलाड़ी

Subhi
1 Jun 2022 3:21 AM GMT
आईपीएल में मैच खेले बिना लगातार दूसरी बार चैंपियन बना ये खिलाड़ी
x

आईपीएल सीजन 15 की चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) ने सीजन से पहले 23 खिलाड़ियों की टीम तैयार की थी. इस टीम ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया और आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया. गुजरात टाइटंस (GT) की टीम में एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी था जो लगातार दूसरी बार IPL चैंपियन बना है.

1 मैच खेले बिना चैंपियन बना ये खिलाड़ी

गुजरात टाइटंस (GT) ने टीम में कुल 8 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया था. इस स्क्वॉड में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) भी शामिल थे. डॉमिनिक ड्रेक्स को गुजरात 1.10 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें एक बार भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया. खास बात ये है कि डॉमिनिक ड्रेक्स पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे, उन्हें उस सीजन में भी एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन टीम चैंपियन बनी थी.

सैम कुरेन की जगह मिला था मौका

आईपीएल 2021 में इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) के चोटिल होने के बाद डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) रिप्लेसमेंट के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था. आईपीएल मैच के दौरान कमर के चोट के सैम करन आईपीएल मैचों के अलावा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे. डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने उस सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर एंट्री ली थी.

वेस्टइंडीज टीम में मिली जगह

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बनने के बाद डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) को वेस्टइंडीज टीम में जगह मिली थी. डॉमिनिक ड्रेक्स ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक कुल 5 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11.06 की इकॉनोमी से 3 विकेट और बल्लेबाजी में 9 रन बनाए हैं. डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने अब तक एक फर्स्ट क्लास, 25 लिस्ट-ए और 24 टी-20 मैच खेले हैं. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta