खेल

IPL 2022 में इस खिलाड़ी के 1 विकेट की कीमत 3.2 करोड़! सीजन का सबसे किफायती गेंदबाज

Tulsi Rao
31 May 2022 12:17 PM GMT
IPL 2022 में इस खिलाड़ी के 1 विकेट की कीमत 3.2 करोड़! सीजन का सबसे किफायती गेंदबाज
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Most Expensive Bowler IPL 2022: आईपीएल की शुरुआत से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया गया था और खिलाड़ियों को रिटेन भी किया गया. इस साल के ऑक्शन के बाद सारी टीमें काफी बदल गई थीं. ये कई टीमों के लिए काफी अच्छा रहा तो कुछ टीमों ने सीजन की शुरुआत से पहले ऐसे फैसले लिए जो उन्हें काफी महंगे पड़े. आज हम आपको ऐसे ही एक गेंदबाज के बारे में बताएंगे जिसके एक विकेट की कीमत टीम को 3.2 करोड़ रुपये की पड़ी.

1 विकेट की कीमत 3.2 करोड़
मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं, लेकिन इस बार दोनों ही टीमों के रिटेन किए गए खिलाड़ियों का प्रदर्शन खास नहीं रहा. चेन्नई ने सीजन की शुरुआत से पहले एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया था. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन ये फैसला गलत साबित हुआ. जडेजा ने पूरे सीजन में सिर्फ 5 विकेट ही लिए, ऐसे में उनका एक विकेट 3.2 करोड़ रुपये का रहा.
कप्तानी में भी रहे फ्लॉप
आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सीएसके (CSK) ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह कप्तानी सौंपी थी, लेकिन जडेजा इस सीजन में बतौर कप्तान और खिलाड़ी दोनों में ही फ्लॉप रहे थे. जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली, बाकी के 6 मैच में हार का सामना किया. कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया था.
सीजन का सबसे किफायती गेंदबाज
एक तरफ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) काफी महंगे साबित हुए तो दूसरी तरफ उन्हीं की टीम के गेंदबाज मुकेश चौधरी काफी किफायती रहे. चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकेश को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था. उन्होंने इस सीजन के 13 मैचों में 16 विकेट हासिल किए, ऐसे में उनके एक विकेट की कीमत 1.25 लाख रुपये ही रही. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) इससे पहले चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए नेट बॉलर भी रह चुके हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta