खेल

ICC WTC Final में टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक खड़ी हो रही मुसीबत, पहले बारिश, अब खराब रोशनी ने रोका खेल

Gulabi
19 Jun 2021 4:35 PM GMT
ICC WTC Final में टीम इंडिया के लिए एक के बाद एक खड़ी हो रही मुसीबत, पहले बारिश, अब खराब रोशनी ने रोका खेल
x
लगता है कि कुदरत भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021

लगता है कि कुदरत भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 (ICC World Test Championship Final 2021) को पूरा नहीं होने देना चाहती. पहले दिन बारिश के चलते एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी. दूसरे दिन बारिश नहीं हुई और बादल छाए रहे तो खराब रोशनी की वजह से मैच में बाधा पहुंची. दूसरे दिन के खेल में कम से कम दो बार खराब रोशनी के चलते खेल को रोकना पड़ा. इसके चलते पहले तय समय से पहले ही टी ब्रेक ले लिया गया. फिर कुछ ओवर ही फेंके जा सके थे कि फिर से खराब रोशनी ने माहौल बिगाड़ दिया. इसके चलते खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम लौटना पड़ा. करीब 15-20 मिनट बाद फिर से खेल शुरू हुआ. इस बार भी थोड़ी देर खेल हुआ और फिर खराब रोशनी ने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाने को मजबूर कर दिया.

इससे दुनियाभर में इस मैच को देख रहे फैंस को निराशा हुई. लगातार खेल में हो रही बाधा के चलते मैच के नतीजे के बारे में भी आशंकाएं बढ़ती जा रही है. क्योंकि इस टेस्ट मैच के आखिरी तीन दिनों में बारिश की संभावना जताई गई है. दूसरे दिन तीसरी बार खेल को जब रोका गया था तब भारत ने तीन विकेट पर 146 रन बना लिए थे. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे डटे हुए थे. पहले दिन का खेल रद्द होने के बाद मैच के आखिरी चार दिनों में रोजाना 98 ओवर बॉलिंग कराने का फैसला किया गया था. लेकिन जिस तरह से दूसरे दिन भी खराब रोशनी के चलते मैच में बाधा पहुंची उससे लगता नहीं कि इतने ओवर हो पाएंगे.
न्यूजीलैंड ने जीता टॉस और बॉलिंग चुनी
इससे पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अनुशासित बल्लेबाजी करके न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को मिल रही स्विंग का शुरू में डटकर सामना किया. लेकिन वे लंबी पारियां खेलने में नाकाम रहे. रोहित 34 और शुभमन 28 रन बनाकर आउट हो गए. पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद हैंपशर बॉल में सर्द मौसम और बादलों से भरे आसमान को देखते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई. भारत ने दो दिन पहले जो टीम चुनी थी उसमें कोई बदलाव नहीं किया. वहीं न्यूजीलैंड चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा. उसके पास पांचवां तेज गेंदबाज ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम हैं, मतलब न्यूजीलैंड ने किसी स्पिनर को अंतिम एकादश में नहीं रखा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta