खेल

ICC WTC Final: दूसरी पारी में नाकाम रहे विराट, मैदान पर उतरते ही जिससे मिलाया हाथ, उसी ने दी बड़ी चोट

Gulabi
23 Jun 2021 4:09 PM GMT
ICC WTC Final: दूसरी पारी में नाकाम रहे विराट, मैदान पर उतरते ही जिससे मिलाया हाथ, उसी ने दी बड़ी चोट
x
ICC WTC Final

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 (ICC World Test Championship Final 2021) की दूसरी पारी में नाकाम रहे. वे केवल 13 रन बना सके और छठे दिन के खेल की शुरुआत में ही आउट हो गए. भारतीय पारी को आगे बढ़ाने के लिए वे चेतेश्वर पुजारा के साथ उतरे. इस दौरान उन्होंने एक बढ़िया कदम उठाया. उन्होंने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) के साथ हाथ मिलाया. वाटलिंग का यह विदाई मैच है. वह पहले ही घोषणा कर चुके थे कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. न्यूजीलैंड की टीम सुबह इस 35 वर्षीय खिलाड़ी की अगुवाई में ही मैदान पर उतरी. ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी मैदान पर उन्हें बधाई दी.

बाद में कोहली ने वाटलिंग के हाथों में कैच देकर अपना विकेट गंवाया. वे काइल जैमीसन की गेंद पर आउट हुए. जैमीसन की बाहर निकलती गेंद ने कोहली को ललचाया और वे ऑफ स्टंप के बाहर गिरी गेंद पर बल्ला लगा बैठे. इसे लपकने में वाटलिंग ने कोई गलती नहीं की. इस मैच में दूसरी बार कोहली को जैमीसन ने आउट किया. पहली पारी में उन्होंने भारतीय कप्तान को एलबीडब्ल्यू आउट किया था. यह कीवी गेंदबाज भारतीय कप्तान को टेस्ट क्रिकेट में अब तक तीन बार आउट कर चुका है. कोहली ने पहली पारी में 44 रन बनाए थे.

अंगुली में चोट के बाद भी खेले वाटलिंग
वहीं वाटलिंग विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के छठे दिन सुबह के सत्र में दाहिने हाथ की अनामिका अंगुली के चोटिल होने के बावजूद भी विकेटकीपिंग के लिए उतरे. न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, 'बीजे वाटलिंग के दाएं हाथ की अनामिका अंगुली पहले सत्र के दौरान चोटिल हो गई थी. लंच के दौरान उन्हें उपचार लेना पड़ा और इसके बाद ही वह मैदान पर उतरे.'अंगुली में चोट के बाद भी वाटलिंग ने कमाल की कीपिंग की और मैच में तीन कैच पकड़े. उन्होंने विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के कैच लिए. न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक वाटलिंग का यह 75वां टेस्ट मैच है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta