खेल

ICC WTC Final 2021: ऐलान हुआ प्लेइंग इलेवन, ये 11 खिलाड़ी विराट कोहली को जिताएंगे टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल!

Tulsi Rao
17 Jun 2021 3:54 PM GMT
ICC WTC Final 2021: ऐलान हुआ प्लेइंग इलेवन, ये 11 खिलाड़ी विराट कोहली को जिताएंगे टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल!
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को शाम तीन बजे से साउथम्पटन के मैदान में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) का ऐलान कर दिया गया है. टीम में सभी आजमाए हुए चेहरों पर ही दांव लगाया गया है. टीम छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ फाइनल में उतरेगी. भारत की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रूप में दो स्पिनर लिए गए हैं. साथ ही तेज गेंदबाजी का जिम्मा इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के पास होगा. पहले मोहम्मद सिराज को लेने की बात चल रही थी. वहीं बल्लेबाजी में वही चेहरे हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेले थे. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपन करेंगे. फिर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत का नाम है.

टीम इंडिया पहली बार इशांत, शमी, बुमराह, अश्विन और जडेजा के कॉम्बिनेशन के साथ टेस्ट मैच खेलने जा रही है. इससे पहले ये पांचों खिलाड़ी कभी एक साथ टेस्ट नहीं खेले हैं. हैरानी की बात है क्योंकि पिछले कुछ साल से ये पांचों ही भारतीय गेंदबाजी के मुख्य चेहरे हैं. भारत ने साउथम्पटन की पिच से स्पिन को मदद मिलने की संभावना के चलते अश्विन और जडेजा दोनों को खिलाया है. इस मैदान पर भारत ने अभी तक दो टेस्ट खेले हैं और दोनों में उसे इंग्लैंड के हाथों हार मिली. साथ ही दोनों ही बार इंग्लैंड के स्पिनर ने यहां पर बढ़िया गेंदबाजी करते हुए विकेट निकाले थे. शायद इसी इतिहास को देखते हुए भारत ने भी स्पिन पर दांव लगाया है.
न्यूजीलैंड ने नहीं किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान
विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी. भारत ने इस मैच के लिए अपने फाइनल 15 खिलाड़ी पहले ही घोषित कर दिए थे. अब इनमें से 11 का चयन किया गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में 18 जून को तीन बजे से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शुरू होगा. वहीं न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं हुआ. माना जा रहा है कि कीवी टीम टॉस के वक्त ही अपने पत्ते खोलेगी. भारत और न्यूजीलैंड में से जो भी फाइनल मैच जीतेगा वह टेस्ट की नंबर वन टीम बन जाएगा. साथ ही उसे ट्रॉफी के रूप में आईसीसी की टेस्ट गदा मिलेगी.
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta