खेल

ICC U-19 World Cup: अफगान टीम को बढ़ा झटका, अभ्यास मैच हुआ रद्द

Bharti sahu
10 Jan 2022 8:04 AM GMT
ICC U-19 World Cup: अफगान टीम को बढ़ा झटका, अभ्यास मैच हुआ रद्द
x
सेंट किट्स एंड नेविस। ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं और इससे पहले अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर 19 विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का भाग लेना मुश्किल लग रहा है क्योंकि तालिबान शासित देश के खिलाड़ियों ने अभी तक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये वीजा नहीं लिया हे।

अफगान टीम अभी तक कैरेबियाई देश नहीं पहुंची है जिसकी वजह से आईसीसी को इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार और यूएई के खिलाफ 12 जनवरी को उसके अभ्यास मैच रद्द करने पड़े । अफगानिस्तान को टूर्नामेंट का पहला मैच 16 जनवरी को जिम्बाब्वे से खेलना है। आईसीसी ने एक बयान में कहा ,'' अफगानिस्तान टीम वीजा लेने में विलंब के कारण अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंची है । मामले का हल निकालने की कोशिशें जारी है।
आईसीसी ने यह नहीं बताया कि वीजा लेने में दिक्कत किन कारणों से आई। आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा ,'' अफगानिस्तान टीम वीजा मिलने में विलंब के कारण अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंची है । मामले का हल निकालने के लिये बातचीत जारी है।''वेस्टइंडीज जाने के लिये अधिकांश लोगों को अमेरिका का ट्रांजिट वीजा चाहिये होता है। तालिबान के अफगानिस्तान में सत्तारूढ होने के बाद वहां से अंतरराष्ट्रीय यात्रा मुश्किल हो गई है। टेटली ने कहा ,'' हमने अभ्यास मैचों का कार्यक्रम फिर से तैयार किया है ताकि टीमें अपनी तैयारी कर सकें।'' इंग्लैंड की टीम अब यूएई से 11 जनवरी को खेलेगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta