खेल

सभी वनडे विश्व कप स्थलों की रेकी करने के लिए आईसीसी टीम भारत में: रिपोर्ट

Kunti Dhruw
29 July 2023 12:08 PM GMT
सभी वनडे विश्व कप स्थलों की रेकी करने के लिए आईसीसी टीम भारत में: रिपोर्ट
x
नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एक टोही टीम वर्तमान में उन सभी 12 स्थानों का दौरा करने के लिए भारत में है जो पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप मैचों की मेजबानी करेंगे, जिसमें अभ्यास खेलों की मेजबानी भी शामिल है।
वर्तमान में, 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित होने वाले मेगा इवेंट के लिए सभी 12 स्थानों पर उन्नयन कार्य चल रहा है।
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी टीम, जिसमें सुरक्षा, कार्यक्रम और प्रसारण विशेषज्ञ शामिल हैं, ने 25 जुलाई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का आकलन किया। वर्तमान में, आईसीसी टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का आकलन कर रही है, जो टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। ओपनर, भारत-पाकिस्तान मैच और समापन।
अमोल काले ने कहा, "वे हमारी योजना से बेहद खुश हैं; हमारी ओर से केवल टिकट का मुद्दा ही बचा है। हमने मूल्य निर्धारण पर निर्णय लेने के लिए सोमवार को शीर्ष परिषद की बैठक बुलाई है और हम तदनुसार बीसीसीआई को सूचित करेंगे।" रिपोर्ट में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष के हवाले से कहा गया है। मुंबई के बाद आईसीसी की टीम 26 जुलाई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम का जायजा लेने गई थी.
रिपोर्ट में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, "वे हमारी सुविधाओं से संतुष्ट लग रहे थे। अगर उनके मन में कुछ है तो हम उनसे सुनने के लिए उत्सुक हैं। वे हमें लिखेंगे।"
इसके बाद आईसीसी की टीम 27 जुलाई को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम और 28 जुलाई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम गई।
रिपोर्ट में कहा गया है कि केरल क्रिकेट एसोसिएशन के एक सदस्य ने उल्लेख किया कि टोही टीम ने स्टेडियम में कॉर्पोरेट बॉक्स और खिलाड़ी क्षेत्रों के लिए कुछ संशोधनों का सुझाव दिया, जबकि चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोई स्पष्ट समस्या नहीं पाई गई।
आईसीसी टीम 31 जुलाई को हैदराबाद की यात्रा करेगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक की देखरेख में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) स्टेडियम पर काम कर रहा है।
एचसीए के एक अधिकारी ने कहा, "वे जल्द ही हमसे मिलने आएंगे और हम उनके सुझाव सुनने के लिए उत्सुक हैं।"
इसके बाद आईसीसी टीम एक सप्ताह के समय में पुणे में दौरे को पूरा करने से पहले दिल्ली, धर्मशाला, लखनऊ, कोलकाता और गुवाहाटी का दौरा जारी रखेगी। टीम के साथ विश्व कप के लिए आईसीसी की ओर से टूर्नामेंट निदेशक/मेजबान संपर्क अधिकारी धीरज मल्होत्रा भी जा रहे हैं।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीसी टीम मुख्य रूप से परिचालन मामलों, विशेषकर मैदान के अंदर की आवश्यकताओं पर सलाह दे रही है।
इसमें निष्कर्ष निकाला गया, "स्टेडियम के भीतर सुरक्षा के अलावा, आईसीसी मेजबान टीम के साथ खिलाड़ी और मैच आधिकारिक क्षेत्रों (पीएमओए) के साथ-साथ प्रसारकों की जरूरतों पर भी सहयोग कर रहा है।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story