खेल

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड, ओपनर मयंक अग्रवाल हुए नॉमिनेट

Tulsi Rao
8 Jan 2022 4:04 PM GMT
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड, ओपनर मयंक अग्रवाल हुए नॉमिनेट
x
तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को दिसंबर 2021 के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' (ICC Player of the Month Award) के लिए नॉमिनेट किया गया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), न्यूजीलैंड (New Zealand) के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को दिसंबर 2021 के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' (ICC Player of the Month Award) के लिए नॉमिनेट किया गया है.

तीनों खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal), एजाज पटेल (Ajaz Patel) और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने दिसंबर के महीने के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने देशों के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद नॉमिनेशन हासिल किया.
मयंक ने मौके को भुनाया
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को सबसे ज्यादा मौके तब मिले, जब साथी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल किसी वजह से न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से चूक गए थे. मुंबई और सेंचुरियन में दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है.
कानपुर में मयंक की सेंचुरी
कानपुर (Kanpur) में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रा पर समाप्त होने के बाद, भारत ने मुंबई में न्यूजीलैंड को 327 रनों से हरा दिया था और मयंक इस जीत के हीरो थे, क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में 150 और 62 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने भारत में पहली बार किले सेंचुरियन को तोड़ने में भी अहम रोल अदा किया.
एजाज ने लिया 'परफेक्ट 10'
मुंबई में जन्मे कीवी गेंदबाज एजाज पटेल (Ajaz Patel) का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिए, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद ये मुकाम हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गए. बाएं हाथ के स्पिनर ने पिछले महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, लेकिन उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए थे.
मिचेल की ऑलराउंड परफॉरमेंस
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने बल्ले और गेंद दोनों के कमाल दिखाया और महज 12 दिनों के खेल में एशेज जीत लिया था. सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में उन्होंने 19.64 के औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाए


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta