खेल

टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत की तैयारियों को लेकर चर्चा कर सकता है ICC

Subhi
1 Jun 2021 5:12 AM GMT
टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत की तैयारियों को लेकर चर्चा कर सकता है ICC
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंगलवार को बैठक होनी है जिसमें क्रिकेट की विश्व संस्था इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत की तैयारियों को लेकर चर्चा कर सकता है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मंगलवार को बैठक होनी है जिसमें क्रिकेट की विश्व संस्था इस साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की मेजबानी के लिए भारत (India) की तैयारियों को लेकर चर्चा कर सकता है. आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, "आईसीसी की बोर्ड की बैठक होनी है जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. इसमें से एक टी20 विश्व कप है." ICC Board Meet: टी20 विश्व कप पर फैसले के लिए और समय मांग सकता है बीसीसीआई

इस बारे में अंतिम निर्णय हालांकि आईसीसी की वार्षिक कांफ्रेंस में 18 जुलाई को लिया जाएगा. टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है. हालांकि, देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए हाल के समय में इस पर संशय हो रहा था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है या नहीं.
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जो आईपीएल 2021 के शेष मुकाबलों की मेजबानी करेगा उसे टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाई वेन्यू के तौर पर रखा गया है. बीसीसीआई आईसीसी से कुछ समय मांग सकती है और उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान देश में कोरोना के हालात सुधर जाएंगे.
आईसीसी की टीम को आईपीएल के दौरान भारत का दौरा करना था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यह दौरा रद्द हो गया था. इस बीच, बैठक के दौरान आईसीसी टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में कर से छूट की मांग पर चर्चा कर सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta