खेल

ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए जारी किए नामांकन, इन खिलाड़ी को मिली जगह

Chandravati Verma
8 Jun 2021 4:28 PM GMT
ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए जारी किए नामांकन, इन खिलाड़ी को मिली जगह
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को अपने हर महीने दिए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने मंगलवार को अपने हर महीने दिए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. आईसीसी ने मई महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए तीन खिलाड़ियों को नामित किया है. खेल की सर्वोच्च संस्था ने इस पुरस्कार के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali), श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम ( Praveen Jayawickrama) और बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को नामित किया है. वहीं महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिए आईसीसी ने स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस (Kathryn Bryce) के अलावा आयरलैंड की गैबी लुईस (Gaby Lewis) और लीह पॉल (Leah Paul) को नामित किया है.

हसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट में 14 विकेट चटकाए जबकि श्रीलंका के लिए पदार्पण करते हुए प्रवीण ने बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट में 16.11 की औसत से 11 विकेट चटकाए. प्रवीण ने टेस्ट पदार्पण करते हुए श्रीलंका के किसी गेंदबाज की ओर से मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे टीम दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने में सफल रही. मुशफिकुर ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे खेले. उन्होंने दूसरे एकदिवसीय में 125 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम श्रीलंका के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज जीतने में सफल रही.
ऐसा रहा महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन
महिला वर्ग में कैथरीन हाल में जारी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली पुरुष या महिला खिलाड़ी बनी. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 96 रन बनाने के अलावा पांच विकेट चटकाए और इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 4.76 रन प्रति ओवर रही. गैबी ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए 116 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 29.00 और स्ट्राइक रेट 116.00 रहा. वह सीरीज की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं. उन्होंने दूसरे मैच में 47 जबकि चौथे मैच में 49 रन की पारी खेली. लीह आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच सीरीज में नौ विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज रहीं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta