खेल

ICC Dog Of The Month: क्रिकेट मैच में कुत्ते की शानदार फील्डिंग, अब आईसीसी ने दिया 'डॉग ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड

Renuka Sahu
14 Sep 2021 3:44 AM GMT
ICC Dog Of The Month: क्रिकेट मैच में कुत्ते की शानदार फील्डिंग, अब आईसीसी ने दिया डॉग ऑफ द मंथ का अवॉर्ड
x

फाइल फोटो 

आईसीसी ने कल अपने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड्स का एलान किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईसीसी ने कल अपने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' (ICC Player of the Month) अवॉर्ड्स का एलान किया है. इन अवॉर्ड्स में लाइमलाइट कोई खिलाड़ी नहीं बल्कि 'डेजल द डॉग' (Dazzle the Dog) नाम का कुत्ता चुरा ले गया. ये वहीं कुत्ता है जो हाल ही में आयरलैंड में महिलाओं के एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान मैदान में घुसकर फील्डर बन गया था. उस मैच के दौरान अपनी मजेदार हरकतों के चलते ये कुत्ता बेहद पॉप्युलर हो गया है. यहीं वजह है कि आईसीसी ने इस बार 'डेजल द डॉग' को 'आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ' अवॉर्ड देने का भी एलान किया है. बता दें कि, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को अगस्त महीने के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया है. इसके अलावा आयरलैंड की ऑलराउंडर इमिएर रिचर्डसन को महिला 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' घोषित किया गया है.

साथ ही में आईसीसी ने 'डेजल द डॉग' को दो और अवॉर्ड्स से नवाजा है, 'प्लेयर ऑफ द मुमेंट अवॉर्ड' (Player of the Moment award) और 'बेस्ट फील्डर इन आयरलैंड क्रिकेट'. आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर 'डेजल द डॉग' की एक पिक्चर पोस्ट की है, जिसमें वो बॉल को मूंह में दबाए दिख रहा है. साथ ही में आईसीसी ने लिखा, "इस बार हमारे पास प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए एक और विनर है."

एक दूसरी पोस्ट में आईसीसी ने मैच के दौरान हुई उस मजेदार घटना का वीडियो भी शेयर किया और लिखा, "फील्ड पर ये असाधारण फील्डिंग का नजारा देखने लायक था."

जानिए क्या थी ये मजेदार घटना
दरअसल आयरलैंड में महिलाओं के घरेलू टूर्नामेंट में ब्रेडी (Bready) और CSNI की टीमों के बीच ये क्रिकेट मैच खेला जा रहा था. CSNI की पारी के नौवें ओवर में ये घटना हुई. टीम की बल्लेबाज एबी लेकी ने गेंद को शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़ी. वहां मौजूद फिल्डर ने गेंद को विकेटकीपर राचेल हेपबर्न की तरफ थ्रो किया, जिन्होंने बल्लेबाज को रन आउट करने की कोशिश में गेंद विकेट पर थ्रो की. हालांकि हेपबर्न का निशाना चूक गया और गेंद कवर की तरफ चली गई. इसी बीच मैदान पर एंट्री ले चुके कुत्ते ('डेजल द डॉग') ने गेंद के पास पहुंच उसे अपने मुंह में दबा लिया और इधर उधर दौड़ने लगा. ये सब इतना अचानक हुआ कि मैदान पर सभी खिलाड़ी कुछ समझ ही नहीं पाए. कमेंटेटर भी इस घटना के बाद अपनी हंसी नहीं रोक पाए.
कुत्ते ने गेंद को मुंह में दबाए मैदान के चक्कर काटने शुरू कर दिए. तभी एक दर्शक जो कि शायद कुत्ते का मालिक था मैदान में आया और उसने उसे पकड़ने की कोशिश की. इसी बीच बचने की कोशिश में कुत्ता नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद बल्लेबाज एओफ फिशर के पास पहुंच गया. फिशर के सहलाने के बाद कुत्ते ने गेंद को अपने कब्जे से छोड़ दिया. अपनी इस मजेदार हरकत के बाद ये कुत्ता इतना पॉप्युलर हो गया कि अब आईसीसी को भी इसे 'डॉग ऑफ द मंथ' की स्पेशल कैटेगरी बनाकर अवॉर्ड देना पड़ा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta