खेल

ICC ने दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के कार्यक्रम की घोषणा की

Bharti sahu
1 July 2021 9:17 AM GMT
ICC ने दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के कार्यक्रम की घोषणा की
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पहले वर्ष की सफलता के बाद दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) चक्र के कार्यक्रम की घोषणा की है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पहले वर्ष की सफलता के बाद दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) चक्र के कार्यक्रम की घोषणा की है। न्यूजीलैंड की टीम को आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। हालांकि, WTC के पहले सत्र के रास्ते में कुछ गड़बड़ियां थीं, जिसके बारे में ICC को सोचना होगा। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने आइसीसी को सलाह दी है कि WTC के फाइनल की मेजबानी किसे करनी चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "एक दो सुझाव हैं। आप और कुछ नहीं बदल पाएंगे, क्योंकि आप पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि केवल छह सीरीज होंगी और होम एंड अवे का वेटेज समान होगा, लेकिन फाइनल के लिए मेरा एक सुझाव है। डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम को फाइनल की मेजबानी करनी चाहिए।" विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की मेजबानी इंग्लैंड को मिली थी। हालांकि, न्यूजीलैंड और भारत के लिए ये न्यूट्रल वेन्यू हो गया था, क्योंकि दोनों ने अंकतालिका में टॉप 2 पर खत्म किया था।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी का मानना है कि अगर आइसीसी विजेता का निर्धारण करने के लिए केवल एक फाइनल का फैसला करती है तो उसे शीर्ष पर आने वाली टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की मेजबानी देनी चाहिए। अगर आइसीसी तय करती है कि उसके तीन फाइनल होंगे, तो वह किसी भी मेजबान देश के साथ रह सकता है। उनका कहना है, "यदि आपके पास तीन मुकाबले हैं, यह बहुत अच्छा है, तो आप इसे कहीं भी आयोजित कर सकते हैं, लेकिन एक फाइनल के केस में टेबल टॉपर को मेजबानी मिलनी चाहिए।"




आकाश चोपड़ा का ये भी मानना है कि मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी के बारे में फैसला करने का अधिकार दिया जाना चाहिए। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने मेहमान टीम को यह तय करने का मौका देने पर जोर दिया कि वे गेंदबाजी करना चाहते हैं या बल्लेबाजी करना चाहते हैं। उन्होंने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि मेजबान देश को डब्ल्यूटीसी फाइनल का मंचन करने का मौका मिलने से भीड़ भी बड़ी संख्या में अपनी टीम का समर्थन करने के लिए आएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta