खेल

ICC की घोषणा- अगर टाई हुआ मैच तो दोनों टीमों को साझा करना होगा ट्रॉफी

Gulabi
28 May 2021 7:10 AM GMT
ICC की घोषणा- अगर टाई हुआ मैच तो दोनों टीमों को साझा करना होगा ट्रॉफी
x
ICC की घोषणा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंपटन में खेला जाना है। आईसीसी ने शुक्रवार को इस अहम मुकाबले की प्लेइंग कंडीशन का ऐलान किया है। आईसीसी ने बताया कि इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है, साथ ही अगर मैच टाई रहता है तो दोनों टीमों को ट्रॉफी साझा करनी होगी।

आईसीसी के एक बयान में कहा गया है, "रिजर्व डे को पूरे पांच दिनों के खेल को सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित किया गया है, और इसका उपयोग केवल तभी किया जाएगा जब हर दिन खोए हुए समय को पूरा करने के सामान्य प्रावधानों के माध्यम से खोए हुए समय को पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है। अगर पूरे पांच दिनों के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होता है तो कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे परिदृश्य में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।"
ICC ने यह भी कहा कि DRS अपील के मामले में, क्षेत्ररक्षण टीम के कप्तान को अंपायर से परामर्श करने की स्वतंत्रता होगी यदि बल्लेबाज द्वारा डिलीवरी खेलने का वास्तविक प्रयास किया गया हो।
वहीं मैच ग्रेड 1 ड्यूक गेंद से खेला जाएगा और अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।
इस अहम मुकाबले के लिए भारतीय टीम 2 जून को रवाना होगी, यूके पहुंचने के बाद उन्हें 10 दिन का क्वारंटीन करना होगा और यह माना जा रहा है कि क्वारंटीन के दौरान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की छूट मिलेगी।
वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है। फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें मेजबानों के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta