खेल

ड्रेसिंग रूम जाते हुए मैं बहुत रोया था...श्रेयस अय्यर ने इंजरी की घटना को याद कर भावुक होते हुए कहा

Gulabi
29 Aug 2021 10:12 AM GMT
ड्रेसिंग रूम जाते हुए मैं बहुत रोया था...श्रेयस अय्यर ने इंजरी की घटना को याद कर भावुक होते हुए कहा
x
श्रेयस अय्यर ने इंजरी की घटना को याद कर भावुक होते हुए कहा

भारत के स्टार बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreya Iyer) लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान वापसी के लिए तैयार हैं. इंजरी के कारण अय्यर को काफी समय मैदान और भारतीय टीम से बाहर बैठना पड़ा लेकिन अब यह बल्लेबाज आईपीएल (IPL 2021) में धमाल मचाने के लिए तैयार है.

श्रेयस अय्यर को 23 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें ब्रिटेन में ऑपरेशन करवाना पड़ा था. इसके बाद वह कुछ समय तक मैदान से दूर रहे हैं. हालांकि आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने से पहले अय्यर एक हफ्ता बेंगलुरु में रहे जहां उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र दिया गया. वह अपनी टीम से पहले ही यूएई रवाना हो गए थे और अब वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है.
इंजरी होने पर रोए थे श्रेयस अय्यर
अय्यर अब अपनी वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, 'मैं फिलहाल शानदार महसूस कर रहा हूं. जब मुझे इंजरी हुई तो मैं बहुत निराश था. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. मैं ड्रेसिंग रूम में गया और वहां काफी रोया. मुझे भरोसा ही नहीं हो रहा था. पर आपको इन सब चीजों से गुजरना पड़ता है, लेकिन फिर जब आप इससे बाहर आते हैं आप और मजबूत होते हैं.'
अय्यर ने आगे बताया कि उन्हें सर्जरी की बात सुनकर काफी हैरानी हुई थी. इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा, 'जब मुझे पता चला कि मुझे ऑपरेशन कराना होगा तो यह बात मैं हजम नहीं कर पा रहा था. इंजरी से पहले मेरी फिटनेस शानदार थी. पर यह खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा है जिसे आपको स्वीकार करना पड़ता है.' अय्यर दिल्ली की टीम से एक हफ्ते पहले ही अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे के साथ दुबई पहुंच गए थे.
अय्यर की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी दिल्ली
अय्यर की कप्तानी में पिछले सीज में दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. हालांकि इस साल अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को या जिम्मेदारी दी गई थी. कप्तानी को लेकर दिल्ली ने अभी तक कुछ साफ नहीं किया. भारत में आयोजित किए जा गए पहले फेज के दौरान कोराना मामले सामने आने के बाद लीग को स्थगित कर दिया गया था. कोविड-19 के मामलों के बाद लीग के बचे हुए 31 मैचों को 27 दिनों में खेला जाएगा जिसकी शुरूआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मैच से होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta