खेल

मैं हूं नंबर 1: विराट कोहली का कद हुआ और विराट, धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ा

jantaserishta.com
19 Jun 2021 11:24 AM GMT
मैं हूं नंबर 1: विराट कोहली का कद हुआ और विराट, धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ा
x

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया था। विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो भारत की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट मैचों में कप्तान बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा।

विराट कोहली भारत की तरफ से 61 वें मैच में कप्तानी कर रहे हैं। धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के बाद साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। कोहली टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के मामले में छठे नंबर पर हैं। इस सूची में टॉप पर ग्रीम स्मिथ हैं, जिन्होंने रिकॉर्ड 109 मैचों में टीम की कप्तानी की। स्मिथ 100 से अधिक टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर 93 टेस्ट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा।
न्यूजीलैंड का प्लेइंग XI: डेवोन कॉनवे, टॉम लैंथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, काइल जैमिसन, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta