खेल

कमजोर तबके के 100 बच्चों के उपचार में मदद की : तेंदुलकर

Bharti sahu
30 Nov 2020 12:57 PM GMT
कमजोर तबके के 100 बच्चों के उपचार में मदद की : तेंदुलकर
x
चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस महामारी के बीच छह राज्यों में कमजोर तबके के 100 बच्चों के उपचार में मदद की।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस महामारी के बीच छह राज्यों में कमजोर तबके के 100 बच्चों के उपचार में मदद की। उन्होंने 'एकम' फाउंडेशन के साथ महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, असम, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बच्चों COVIDके इलाज में मदद की जो सरकारी और ट्रस्ट के अस्पतालों में हुआ।


गंभीर बीमारियों से जूझ रहे ऐसे बच्चों की उन्होंने मदद की जो उपचार का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है । इस महीने की शुरूआत में उन्होंने असम के माकुंदा अस्पताल में शिशु रोग विभाग में उपकरण दिये थे जिससे हर साल दो हजार से अधिक बच्चों को फायदा होगा ।
एकम फाउंडेशन की प्रबंध साझेदार अमिता चटर्जी ने कहा, "सचिन तेंदुलकर का इस फाउंडेशन से जुड़ाव बहुत लाभदायक रहा है और सचिन ने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कुछ बहुत अच्छे काम किए हैं। एसोसिएशन ने वंचितों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में काम किया है।"
सचिन तेंदुलकर ने विश्व बाल दिवस पर यूनिसेफ के साथ एक पहल में भाग लिया था, जिससे बच्चों को दुनिया के भविष्य को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया गया था।



Next Story