खेल

हशमतुल्लाह शाहिदी बने अफगानिस्तान के नए वनडे और टेस्ट कप्तान

Subhi
1 Jun 2021 4:39 AM GMT
हशमतुल्लाह शाहिदी बने अफगानिस्तान के नए वनडे और टेस्ट कप्तान
x
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने सोमवार को राष्ट्रीय टीम के कप्तान के पद से असगर अफगान को हटा दिया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने सोमवार को राष्ट्रीय टीम के कप्तान के पद से असगर अफगान को हटा दिया है। एसीबी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि निर्णय के अनुसार, बाएं हाथ के हशमतुल्ला शाहिदी को राष्ट्रीय टीम का नया वनडे और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि रहमत शाह दोनों प्रारूपों के लिए उप-कप्तान के रूप में काम करेंगे। इसके अलावा, यह निर्णय लिया गया कि ऑलराउंडर राशिद खान टी20 टीम के उप-कप्तान बने रहेंगे, जबकि नए कप्तान को नियुक्त करने का निर्णय जल्द ही लिया जाएगा।

एसीबी की आधिकारिक विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि असगर अफगान को कप्तानी से हटाने का फैसला एसीबी की जांच समिति द्वारा की गई जांच के आधार पर लिया गया । जांच ने निष्कर्ष निकाला कि टीम के कप्तान के रूप में अफगान के कुछ फैसलों के परिणामस्वरूप मार्च में अबूधाबी में दोनो के पहले टेस्ट में अफगानिस्तान को जिंबाब्वे से हार का सामना करना पड़ा।
एसीबी ने मैच के दौरान अफगान द्वारा लिए गए किसी विशेष निर्णय को उजागर नहीं किया। जिंबाब्वे ने पहले टेस्ट में दो दिनों के भीतर अफगानिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। इसके बाद अफगानिस्तान ने दूसरा टेस्ट छह विकेट से जीतकर सीरीज बराबर कर ली।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta