खेल

हार्दिक पंड्या का भावुक वीडियो वायरल, आईपीएल में रिटेन नहीं मिलने से दिखे परेशान

Janta Se Rishta Admin
2 Dec 2021 4:52 PM GMT
हार्दिक पंड्या का भावुक वीडियो वायरल, आईपीएल में रिटेन नहीं मिलने से दिखे परेशान
x

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल-2022 (IPL 2022) सीजन के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और कायरन पोलार्ड को रिटेन किया गया है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पंड्या का नाम इसमें शामिल नहीं है. पंड्या बंधु लंबे समय से इस टीम का हिस्सा हैं और टीम की अहम कड़ी रहे हैं. हार्दिक ने 2015 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. यहीं से उन्होंने अपना नाम कमाया और खतरनाक ऑलराउंडरों में गिने जाने लगे. मुंबई से रिलीज होने के बाद हार्दिक ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि शायद वह दोबारा इस टीम में न लौटें.

हार्दिक ने मुंबई के साथ 2015, 2017, 2019, 2020 में आईपीएल खिताब जीता. उन्होंने एक भावुक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "मैं इन यादों को हमेशा पूरी जिंदगी में अपने साथ ही रखूंगा. मैं इन पलों को ताउम्र अपने साथ ही रखूंगा. यहां जो दोस्ती मैंने बनाई है, जो रिश्ते मैंने बनाए हैं, लोग, फैंस मैं हमेशा उनका शुक्रगुजार रहूंगा. मैं सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर ही बेहतर नहीं हुआ हूं लेकिन एक इंसान के तौर पर भी बेहतर हुआ हूं. मैं यहां बड़े सपनों के साथ युवा क्रिकेटर के साथ आया था- हम साथ में जीते, हम साथ में हारे, हम साथ में लड़े. इस टीम के साथ बिताया हर पल मेरे दिल में खास जगह रखता है. सभी कहते हैं कि अच्छी चीजों का अंत होना होता है लेकिन मुंबई इंडियंस हमेशा मेरे दिल में रहेगी."

हार्दिक पंड्या बीते कुछ महीनों से खराब फॉर्म और चोटों से परेशान हैं. उनका गेंदबाजी न करना चिंता का विषय बना हुआ है. आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले उनकी गेंदबाजी को लेकर काफी बातें हुईं. उन्होंने हालांकि विश्व कप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की थी लेकिन विकेट नहीं ले सके थे. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उनको टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था और फिर मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया है. वह अपनी पीठ की चोट से परेशान हैं जिसके कारण उन्हें गेंदबाजी करने में परेशानी हो रही है.

हाल ही में ये खबर भी सामने आई थी कि हार्दिक पंड्या ने चयनकर्ताओं से कहा है कि वह उन्हें कुछ दिनों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं समझें. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि पंड्या की कोशिश फुल टाइम गेंदबाजी करने के लिए फिट होकर लौटने की है और इसके लिए उन्होंने चयनकर्ताओं से समय मांगा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta