खेल

जल्द एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में दिखेंगे हार्दिक पांड्या

Bharti sahu
31 Jan 2022 4:19 PM GMT
जल्द एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में दिखेंगे हार्दिक पांड्या
x
T20 World Cup 2021 के बाद से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से बाहर हैं। वे बीते कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक ऑलराउंडर नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं।

T20 World Cup 2021 के बाद से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया से बाहर हैं। वे बीते कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक ऑलराउंडर नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं। हालांकि, जल्द ही वे पूरी फिटनेस के साथ मैदान पर नजर आने वाले हैं। दावा किया जा रहा है कि वे जल्द एक दमदार ऑलराउंडर के रूप में दिखेंगे। यहां तक कि खुद उन्होंने अपनी वापसी के प्लान के बारे में खुलासा कर दिया है।

दरअसल, हार्दिक पांड्या काफी समय से टीम से बाहर हैं और वे काफी समय तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में रहें हैं और अब रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कड़ी मेहनत भी शुरू कर दी है। हार्दिक पांड्या का प्लान है कि वे आईपीएल 2022 में सीधे खेलें और फिर टूर्नामेंट के जरिए भारतीय टीम में वापसी की राह देखें। इसको लेकर उन्होंने कहा कि वे वापसी करने की जल्दबाजी में नहीं हैं।
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बैकस्टेज विद बोरिया शो में बात करते हुए कहा, "मेरी योजना आईपीएल 2022 के माध्यम से पूरी फिटनेस के साथ वापस आने की है। मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं जल्दी नहीं करना चाहता, क्योंकि इस साल विश्व कप आ रहा है और मेरा लक्ष्य देश के लिए इस ट्रॉफी को जीतना है।" हार्दिक पांड्या भारत के लिए साल 2016 का टी20 विश्व कप, 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 का वनडे वर्ल्ड कप और 2021 का टी20 विश्व कप खेल चुके हैं।
आईपीएल 2022 के लिए अहमदाबाद की टीम के कप्तान चुने गए हार्दिक पांड्या का निशाना ऑस्ट्रेलिया में होने वाला विश्व कप है। हर कोई चाहता है कि वे पूरी तरह से फिट हो जाएं और पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभाने के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी प्रभावित करें। ऐसा उन्होंने कई साल तक किया है, लेकिन वनडे विश्व कप 2019 के बाद लगी चोट से वे अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं, जिसकी उनको सर्जरी करानी पड़ी है।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story