खेल

हार्दिक पांड्या को IPL सीजन में मिलती है 11 करोड़ रुपये सैलरी

Janta Se Rishta Admin
17 Nov 2021 12:46 PM GMT
हार्दिक पांड्या को IPL सीजन में मिलती है 11 करोड़ रुपये सैलरी
x
खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सुर्खियों में हैं. हाल ही में खबर आई थी कि मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने उनकी दो घड़ी जब्त की थी. बाद में हार्दिक ने इसपर सफाई जारी की थी. हार्दिक को महंगी घड़ियों और गाड़ियों का शौक है. करोड़ों की घड़ी पहनने वाले हार्दिक पांड्या भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाले क्रिकेटरों में से एक हैं. उन्होंने बीसीसीआई से तो सैलरी मिलती ही है, इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी उनको अच्छी खास रकम मिलती है.

हार्दिक को आईपीएल के हर सीजन में 11 करोड़ रुपये बतौर सैलरी मिलती है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ये पैसे उन्हें उत्तेजित नहीं करते हैं. उनके पैर जमीन पर ही हैं. हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब मुझे 11 करोड़ रुपये और मेरे भाई कृणाल को 9 करोड़ रुपये यानी हमें कुल 20 करोड़ मिलने लगे तब भी हम काफी हद तक जमीनी थे. इन पैसों ने हमें बहुत ज्यादा उत्तेजित नहीं किया. हम खुश थे, लेकिन हम अब भी पहले जैसे ही थे, पैसों के साथ स्टेबिलिटी तो आई ही थी. उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें जब 10 लाख मिलते थे तब भी कोई परेशानी नहीं थी.

आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलते हैं हार्दिक

बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. हार्दिक ने मुंबई के लिए 92 मैच खेले हैं. उन्होंने 2021 में 11 करोड़ रुपये का वेतन प्राप्त किया. हार्दिक ने खुलासा किया कि वर्ष 2016 में, शीर्ष स्तर के कुछ क्रिकेटरों ने आकर उनसे कहा कि वह 6-7 करोड़ कमाने के योग्य हैं क्योंकि वह तब तक भारत के लिए खेल चुके थे. 2016 में उन्हें 10 लाख रुपये मिल रहे थे.

10 लाख रुपये थी हार्दिक की बेस प्राइस

हार्दिक पांड्या की आईपीएल में पहली बार बोली साल 2014 में लगी थी. 10 लाख की बेस प्राइस वाले हार्दिक को किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा था. 2015 में हार्दिक पांड्या की किस्मत खुली और मुंबई इंडियंस ने उन्हें 10 लाख की बेस प्राइस में खरीदा. खिलाड़ियों की अगली नीलामी तक हार्दिक पांड्या कैप्ड प्लेयर हो चुके थे. उन्होंने 2015 के सीजन में सिर्फ 9 मैच खेले और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और साल 2016 में उन्हें ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने का मौका मिला.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta