खेल

हरभजन ने किया संन्यास का ऐलान, राजनीति में जाने की तेज है चर्चा

Tulsi Rao
24 Dec 2021 11:23 AM GMT
हरभजन ने किया संन्यास का ऐलान, राजनीति में जाने की तेज है चर्चा
x
बाद उनके राजनीति में जाने की चर्चा तेज हो गई है. पिछले दिनों ही उनकी मुलाकात पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से हुई थी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के दिग्गज गेंदबाजों में शुमार हरभजन सिंह ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. हरभजन ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. अब इस घातक स्पिनर के रिटायरमेंट लेने के बाद उनके राजनीति में जाने की चर्चा तेज हो गई है. पिछले दिनों ही उनकी मुलाकात पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से हुई थी.

हरभजन ने किया संन्यास का ऐलान
भारत के जादुई स्पिनरों में शुमार हरभजन सिंह ने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. हरभजन सिंह ने साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया है. वह अब 41 साल के हो चुके हैं और 2016 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हरभजन ने भारत की तरफ से सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी की थी. आज उन्होंने 23 साल के उनके सुनहरे करियर से संन्यास ले लिया है. अब उनके राजनीति में जाने की चर्चा है.
टेस्ट क्रिकेट में ली पहली हैट्रिक
हरभजन सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. उनके नाम ही भारत की तरफ से पहली टेस्ट हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा किया था. यह उनके शानदार करियर के सबसे यादगार पलों में से एक है. इस ऑफ स्पिनर ने ट्वीट किया, 'मैं उस खेल को अलविदा कह रहा हुं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, सभी अच्छी चीजें भी समाप्त हो जाती हैं. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस साल 23 साल के लंबे सफर को बेहतरीन और यादगार बनाया.'
राजनीति में जाने की तेज है चर्चा
पिछले दिनों पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हरभजन सिंह से मुलाकात की थी. उसी समय से चर्चा चल रही है कि हरभजन सिंह जल्द ही राजनीति से जु़ड़ सकते हैं. हालांकि तब दिग्गज खिलाड़ी ने इसे महज अफवाह करार दिया था और कहा था कि वह नवजोत सिंह सिद्धु को एक क्रिकेटर के तौर पर मिले थे. वहीं कुछ समय पहले यह खबर भी आई थी कि पंजाब का यह स्टार रिटायरमेंट के बाद किसी आईपीएल टीम के बतौर सपोर्ट स्टाफ जुड़ सकता है. हालांकि इसकी पुष्टि भी भी नही हुई है
.भज्जी का रहा है शानदार करियर
हरभजन सिंह का 23 साल का करियर बहुत ही शानदार रहा है. वह 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2007 टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा रहे हैं. उनकी टर्न लेती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाज खौफ खाते हैं. इसी वजह से उनके फैंस उन्हें प्यार से उन्हें टर्बनेटर के नाम से बुलाते हैं. उनकी तूफानी गेंदबाजी के सभी कायल हैं. हरभजन ने भारत के लिए 103 टेस्ट में 417 विकेट, 236 वनडे मैचों में 269 विकेट और 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 विकेट लिए हैं. 2001 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में घातक गेंदबाजी की थी. इस सीरीज में हरभजन ने 32 विकेट लिए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta