खेल

World Test Championship में भारतीय टीम का आधा सफर समाप्त

Bharti
15 Jan 2022 9:54 AM GMT
World Test Championship में भारतीय टीम का आधा सफर समाप्त
x
ICC World Test Championship 2023 के चक्र में भारतीय टीम का आधा सफर समाप्त हो गया है

ICC World Test Championship 2023 के चक्र में भारतीय टीम का आधा सफर समाप्त हो गया है। भारतीय टीम को कुल 6 टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेलनी हैं। इनमें से तीन सीरीज भारत ने खेल ली हैं और तीन सीरीज अभी बाकी है। हालांकि, एक सीरीज का एक मुकाबला इस साल होना है, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि पिछले साल की उपविजेता टीम अभी तक सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत पाई है।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबलों में 2 मैच जीते हैं और एक हारा है। सीरीज का एक मैच बाकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत ने 1-0 से दो मैचों की सीरीज जीती थी। वहीं, अब साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की सीरीज में भारत को 1 मुकाबला जीतने को मिला। इस तरह भारत ने कुल 4 मैच जीते हैं और तीन मैच गंवाए हैं। दो मैच बेनतीजा रहे हैं, जो टीम इंडिया को भारी पड़ सकते हैं।
सभी टीम को तीन घर पर और तीन विदेशी सरजमीं पर सीरीज खेलनी हैं और भारत ने अपनी तीन सीरीज खेल ली हैं। भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। इसके अलावा दो मैच भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ उन्हीं के देश में खेलने हैं। अगर टीम बाकी बचे 9 मैचों में से ज्यादा से ज्यादा मैच नहीं जीतती है तो फिर फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा।
आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत इस समय पांचवें स्थान पर है। भारत ने अब तक खेले 9 मैचों में से 4 मैच जीते हैं, 3 हारे हैं और दो मैचों का नतीजा ड्रॉ रहा है। भारत की जीत का प्रतिशत 49.07 है। भारत से आगे साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमे हैं। इतना ही नहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम टेस्ट की नंबर वन टीम है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it