खेल

आज होगी गुजरात और मुंबई की टक्कर, जानिए दोनों टीम की संभावित प्लेइंग XI

Mahima Marko
6 May 2022 7:37 AM GMT
Gujarat and Mumbai will clash today, know the probable playing XI of both the teams
x
आईपीएल के 15वें सीजन का रोमांच अपने चरम पर है. इस सीजन के 51वें मुकाबले में आज अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित गुजरात टाइटंस का मुकाबला इस सीजन की सबसे फिसड्डी टीम मुंबई इंडियंस के साथ है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का रोमांच अपने चरम पर है. इस सीजन के 51वें मुकाबले में आज अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का मुकाबला इस सीजन की सबसे फिसड्डी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब गुजरात की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी मंशा साफ रहेगी कि वह एमआई को मात देकर नॉक आउट मुकाबले में प्रवेश करने के लिए और मजबूती के साथ उपर कदम बढाए. वहीं एमआई की कोशिश रहेगी कि वह अपने बचे हुए मुकाबलों में विजयश्री हासिल कर सम्मान के साथ इस सीजन का अंत करे.

बता दें इस सीजन में गुजरात टाइटंस ने अबतक 10 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान जीटी को आठ मुकाबलों में विजयश्री मिली है, जबकि महज दो मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जीटी की टीम मौजूदा समय में 16 अंको (+0.158) के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है. वहीं बात करें मुंबई इंडियंस के बारे में तो एमआई की टीम ने इस सीजन में कुल नौ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को आठ मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है, जबकि महज एक मुकाबले में विजयश्री हासिल हुई है. एमआई की टीम मौजूदा समय में दो अंको (-0.836) के साथ अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर स्थित है.
गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस हेड-टू हेड रिकॉर्ड:
आईपीएल इतिहास में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीम आज पहली बार मैदान में आमने-सामने होने जा रही है. आज से पहले इन दोनों टीमों के बीच इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं खेला गया था. बता दें जीटी की टीम इस साल से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कर रही है. वहीं मुंबई की टीम पहले सीजन से ही आईपीएल में शिरकत कर रही है.
दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':
जारी सीजन में दोनों ही खेमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. मुंबई को आज जहां अपने कप्तान रोहित शर्मा, कैरेबियन विस्फोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड, भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा से एक सधी पारी की दरकार रहेगी. वहीं गुजरात की टीम आज एक बार फिर शुभमन गिल, कैप्टन पांड्या, डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के भरोसे मैदान में उतरेगी.
पिच रिपोर्ट:
आज का मुकाबला मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल रही है. मैदान की छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड के चलते यहां रन बनाना आसान होता है. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां दूसरी टीमों को 60 फीसदी जीत नसीब हुई है.
गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी.
मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डैनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, राइली मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta