खेल

भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह

Tulsi Rao
30 Sep 2022 1:28 PM GMT
भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी! टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। T20 World Cup 2022, Jasprit Bumrah: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. टीम के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते इस सीरीज के बाहर हो गए. बुमराह की चोट को देखते हुए ऐसी खबरें भी सामने आ रही थी कि वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक वह अभी भी टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी पीठ की चोट के फिर से उभरने के लिए सीरीज से बाहर हो गए थे. मेडिकल टीम ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 से अभी तक बाहर नहीं किया है. उन्हें जो पीठ की चोट लगी है, उसके लिए किसी सर्जरी की जरूरत नहीं है. इसलिए, जसप्रीत बुमराह के 6 अक्टूबर को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में उनके भाग्य का फैसला बाद में 15 अक्टूबर तक किया जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'बुमराह को आराम की जरूरत है क्योंकि यह पीठ की चोट के लिए सबसे अच्छी दवा है. फिलहाल वह एनसीए के मेडिकल स्टाफ के संपर्क में रहेंगे. टीम (Team India) के पूर्व हेड नितिन पटेल सीधे उनके ठीक होने की निगरानी कर रहे हैं. हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं कर रहे हैं. वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां अपनी रिकवरी जारी रखेंगे. हमारे पास बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है.'

पीठ दर्द की गंभीर समस्या के हुए शिकार

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एशिया कप 2022 से पहले भी पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान थे, जिसके चलते वह एशिया कप 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे. साल 2019 में भी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टीम इंडिया से बाहर हुए थे. कई दिग्गजों का मानना है कि उनकी वापसी को लेकर टीम इंडिया ने जल्दी कर दी, उन्हें और आराम मिलना चाहिए था. जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में ही वापसी की थी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta