खेल

ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की टीम में हुई वापसी

Subhi
13 Dec 2020 4:32 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की टीम में हुई वापसी
x
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का शुभारंभ 17 दिसंबर से हो रहा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का शुभारंभ 17 दिसंबर से हो रहा है। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा। इस मैच से पहले कंगारू टीम के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस गेंदबाज की वापसी हो गई है, जिसने पिंक बॉल से सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हुए हैं।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के बाद पारिवारिक कारणों के चलते तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बायो-बबल से बाहर हो गए थे, क्योंकि उनके परिवार के किसी सदस्य को परेशानी हो गई थी। इस वजह से मिचेल स्टार्क टी20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वे टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी कर रहे हैं। इस बात की पुष्टि भी हो गई है।

डे-नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने कुल 46 विकेट अपने नाम किए हैं। वे पिंक बॉल से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर नैथन ल्योन का नाम शामिल है, जिन्होंने 28 विकेट पिंक बॉल से चटकाए हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि कंगारू टीम चोटों से परेशान है। ओपनर से लेकर ऑलराउंडर और गेंदबाज सभी विभागों में कोई न कोई चोटिल जरूर है।

मिचेल स्टार्क 14 दिसंबर से ट्रेनिंग पर लौटने वाले हैं, क्योंकि गुरुवार 17 दिसंबर से उनको पहले टेस्ट मैच में उतरना है। वह चार्टर्ड फ्लाइट से सिडनी से एडिलेड के लिए सोमवार को उड़ान भरेंगे। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सीन एबॉट, जो बर्न्स, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस और मिचेल स्वेप्सन भी खेलेंगे। ऐसे में सिडनी से एडिलेड के लिए ये खिलाड़ी भी जाएंगे, क्योंकि ये खिलाड़ी अभी भारत के खिलाफ डे-नाइट प्रैक्टिस मैच में भाग ले रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it