खेल

क्रिकेट के शौकीनों के लिए खुशखबरी: IPL में दर्शकों की वापसी, स्टेडियम में मैच का उठा सकेंगे मजा

Rounak
15 Sep 2021 11:11 AM GMT
क्रिकेट के शौकीनों के लिए खुशखबरी: IPL में दर्शकों की वापसी, स्टेडियम में मैच का उठा सकेंगे मजा
x

संयुक्त अरब अमिरात (UAE) में 19 सितंबर से फिर शुरू होने जा रहे आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो गई है. जानकारी मिली है कि अब स्टेडियम में जाकर दर्शक मैच का लुत्फ उठा पाएंगे. आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि आईपीएल अब फिर स्टेडियम में दर्शकों का स्वागत करने को तैयार है.

बायो-बबल में कोरोना के मामले आने के बाद आईपीएल-14 को स्थगित कर दिया गया था. 4 मई को लीग के स्थगन के समय कुल 29 मैच हुए थे. अब टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्टेडियमों में खेले जाने है. ये मुकाबले दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाएंगे.
दूसरे चरण की शुरुआत रविवार को‌ दुबई में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबले से होगी. आईपीएल ने बुधवार को अपनी विज्ञप्ति में कहा, 'यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल कोविड-19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियम में वापसी स्वागत करेगा.'
मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे. आईपीएल की विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में दर्शकों काे प्रवेश मिलेगा. प्रशंसक शेष टूर्नामेंट के लिए 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com पर टिकट खरीद सकते हैं. टिकट PlatinumList.net पर भी खरीदे जा सकते हैं. 15 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.
कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) और दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज से आने वाले खिलाड़ी अपनी टीमों के बबल में शामिल होने से पहले दो दिन के आइसोलेशन से गुजरेंगे. बबल टू बबल ट्रांसफर का मतलब है कि उन्हें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए छह दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं होगी. दूसरी ओर, यूके से यूएई आए खिलाड़ियों को टीम बबल में शामिल होने से पहले छह दिनों के कड़े आइसोलेशन पीरियड से गुजरना पड़ रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it