खेल

भारत के पास सुनहरा मौका? जानें कौन सी टीम मारेगी बाजी

Tulsi Rao
26 Dec 2021 8:24 AM GMT
भारत के पास सुनहरा मौका? जानें कौन सी टीम मारेगी बाजी
x
टीम इंडिया (Team India) ने अब तक दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, 'विराट सेना' के पास इस इतिहास को बदलने का मौका है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान और प्रशासक अली बाकर (Ali Bacher) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) के पास पिछले 30 सालों में बेस्ट पेस अटैक है और इसलिए वो 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत के प्रबल दावेदार के तौर पर शुरुआत करेगा.

भारत के पास सुनहरा मौका?
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) उन कुछ स्थानों में से एक है जहां टीम इंडिया (Team India) ने अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इस बार यह इंतजार खत्म करने के लिए बेकरार है.
इन मैदानों पर टेस्ट मुकाबले
अली बाकर (Ali Bacher) ने 'न्यूज 18' से कहा, 'पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन (Centurion) में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 5000 फुट ऊपर और दूसरा मैच जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) में खेला जाएगा जो समुद्र तल से 6000 फुट ऊपर है.'
तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद
अली बाकर (Ali Bacher) ने कहा, 'इन दो टेस्ट मैदानों की अलग तरह की भौगोलिक परिस्थितियां तथा वांडरर्स (Wanderers) और सुपरस्पोर्ट पार्क (SuperSport Park) में तेज उछाल वाली पिचें आमतौर पर तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं.'
'भारत के पास बेहतरीन पेस अटैक'
अली बाकर ने कहा, 'भारतीय टीम के पास पिछले 30 सालों में सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है. इसलिए भारत पहले दो टेस्ट मैचों में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा.' भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उमेश यादव शामिल हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta