खेल

ग्लेन टर्नर ने बताया , कोहली को अपने जाल में इस तरह फंसा सकते हैं न्यूजीलैंड गेंदबाज

Bharti sahu
8 Jun 2021 9:39 AM GMT
ग्लेन टर्नर ने बताया , कोहली को अपने जाल में इस तरह फंसा सकते हैं न्यूजीलैंड गेंदबाज
x
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और कोच ग्लेन टर्नर ने कहा है कि साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और कोच ग्लेन टर्नर ने कहा है कि साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को संघर्ष करना पड़ सकता है।

टर्नर ने 'द टेलीग्राफ' से कहा, " मैं इस बारे में अटकलें नहीं लगाना चाहता कि परिस्थितियों को लेकर कोहली सतर्क हैं या नहीं। लेकिन अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं, तो उन्हें अन्य बल्लेबाजों की ही तरह संघर्ष करना पड़ सकता है। जैसा कि न्यूजीलैंड में हुआ था।

उन्होंने कहा, " एक बार फिर से मैदान पर परिस्थितियां अहम होने वाली हैं। मुझे लगता है कि यह कहना सही होगा कि घरेलू परिस्थितियां, जहां बल्लेबाज सीखते हैं, एक खिलाड़ी की तकनीक और कौशल को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं।"
पूर्व कप्तान ने कहा, " हालांकि, ऐसा लगता है कि हाल के दिनों में भारत में पिचें सीम गेंदबाजी में मदद कर रही हैं, फिर भी उनकी तुलना न्यूजीलैंड की स्थितियों से नहीं की जा सकती है। जब भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तब भी परिस्थितियां अहम रही थीं।"
भारत ने पिछली बार जब 2020 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था उसे दोनों टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में कोहली भी बल्ले से संघर्ष करते हुए दिखे थे। उन्होंने चार पारियों में केवल 38 रन ही बनाए थे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta