खेल

जॉर्जिया में सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों को याद किया गया और स्थानीय लोग मोमबत्ती की रोशनी में प्रार्थना के लिए एकत्र हुए

Kunti Dhruw
18 July 2023 4:59 AM GMT
जॉर्जिया में सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों को याद किया गया और स्थानीय लोग मोमबत्ती की रोशनी में प्रार्थना के लिए एकत्र हुए
x
अटलांटा उपनगर में सामूहिक गोलीबारी के चार पीड़ितों की याद में सोमवार को कुछ सौ लोग एकत्र हुए और अंत में उन्होंने उनके सम्मान में मोमबत्तियां जलाईं और "दिस लिटिल लाइट ऑफ माइन" गाया।
परिवार के सदस्य, दोस्त और पड़ोसी अभी भी शनिवार को 10 मिनट के अंतराल पर अविश्वास से उबर रहे थे जब 67 वर्षीय स्कॉट लेविट; उनकी पत्नी, शर्ली लेविट, 66; स्टीव ब्लिज़ार्ड, 65; और 66 वर्षीय रोनाल्ड जेफ़र्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस और गवाहों ने 40 वर्षीय आंद्रे लॉन्गमोर को हमलावर बताया।
"मेरे माता-पिता एक-दूसरे से प्यार करते थे," स्कॉट लेविट जूनियर ने निगरानी के बाद कहा, उनके गाल पर आंसू बह रहे थे। "वे हमेशा कहते थे कि उनमें से कोई भी दूसरे के बिना नहीं रह पाएगा, इसलिए हम कुछ ढूंढने में सक्षम हुए हैं तसल्ली है कि वे एक साथ गए।''
हेरोल्ड ब्लिज़ार्ड ने कहा कि उनके बड़े भाई, स्टीव, फोटोग्राफी और रोमांच के प्रेमी थे। दोनों ने जुलाई की शुरुआत में रूट 66 पर एक यात्रा की योजना बनाई थी, लेकिन जब हेरोल्ड को कटी हुई उंगली को ठीक करने के लिए यात्रा रद्द करनी पड़ी, तो स्टीव ने उससे कहा कि वे इसे दूसरी बार करेंगे।
हेरोल्ड ब्लिज़ार्ड ने सतर्कता के बाद कहा, "यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा अफसोस है।"
हत्याओं के कारण बड़े पैमाने पर खोज शुरू हुई जो रविवार को लगभग 15 मील (25 किलोमीटर) उत्तर में एक अन्य उपनगर में गोलीबारी में लोंगमोर की मौत के साथ समाप्त हुई। गोलीबारी में एक शेरिफ डिप्टी और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जो सभी ठीक हो रहे हैं।
ब्यूकोलिक डॉगवुड लेक्स उपखंड के निवासी, जहां दो सड़कों पर एक झील के किनारे साफ-सुथरे आंगन वाले लगभग 40 घर हैं, वे आश्चर्यचकित थे कि बंदूक हिंसा अटलांटा से लगभग 25 मील (40 किलोमीटर) दक्षिण में उनके शांतिपूर्ण पड़ोस में आ गई थी। हैम्पटन ने 2018 के बाद से पहले कोई हत्या दर्ज नहीं की थी।
"मैं यह नहीं कहूंगा कि इससे मुझे बेचैनी होती है, लेकिन इससे यह बात घर कर जाती है कि इस तरह की घटना कहीं भी हो सकती है," केविन पुघ ने कहा, जो उस घर के बगल में रहता है जहां लेविट्स अपने वयस्कों के साथ कुछ वर्षों तक रहते थे। बेटी और उसके बच्चे. "शनिवार तक, हमारे पास सबसे ज्यादा हंगामा कैनेडियन गीज़ का था।"
एरिन लेविट ने एक फेसबुक पोस्ट में अपनी चाची और चाचा, स्कॉट और शर्ली को "मज़ेदार और देखभाल करने वाली आत्माओं के रूप में याद किया, मेरी चाची संभवतः सबसे प्यारी और दयालु आत्माओं में से एक हैं जिनसे कोई भी व्यक्ति मिल सकता है।"
एरिन लेविट ने लिखा, वे दोनों मैसाचुसेट्स में पले-बढ़े और कई साल पहले जॉर्जिया चले गए, जहां उन्होंने अपनी बेटी जेसिका और पोतियों के साथ अपना घर साझा किया। उन्होंने लिखा, दंपति के दो अन्य जीवित बच्चे भी हैं।
“हमले के समय जेसिका और उसकी छोटी लड़कियाँ भी घर पर थीं, हालाँकि, मेरी चाची उसे सचेत करने में सक्षम थी और वह और लड़कियाँ बच गईं,” उसने कहा। "अफसोस की बात है कि मेरी चाची ने ऐसा नहीं किया।"
जेफ़र्स को उनके चर्च के एक स्तंभ के रूप में वर्णित किया गया था। जेफ़र्स के घर के पास हैम्पटन के मनोरंजन केंद्र में काम करने वाली शेरी व्याट ने रविवार को कहा कि जेफ़र्स इमारत साझा करने वाले वरिष्ठ केंद्र में नियमित रूप से गाते थे।
कुछ महीने पहले उसने जेफ़र्स को बताया था कि उसकी आवाज़ कितनी सुंदर है।
व्याट ने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि मैंने उससे कहा कि वह एक देवदूत की तरह गाता है।" "मुझे पता है कि वह अब स्वर्ग में गा रहा है।"
टॉम हैनेगन और उनके पति, डोनाल्ड स्मिथ, उस घर से दो दरवाजे नीचे रहते हैं जहां 1990 के दशक में उपखंड के निर्माण के बाद से ब्लिज़ार्ड रहते थे। एकमात्र अपराध जिसके बारे में उन्हें अब तक सुनने को याद है, वह लगभग पांच साल पहले अचानक हुई कार में तोड़फोड़ थी।
हैनेगन, जो अब गृहस्वामी संघ के अध्यक्ष हैं, ने कहा कि ब्लिज़ार्ड कुछ शेष मूल निवासियों में से एक था। वह एसोसिएशन के उपाध्यक्ष थे और पहले अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।
"वह सिर्फ एक अच्छा लड़का था," हैनेगन ने कहा।
पूर्व सहकर्मी रैंडी स्लेप ने अटलांटा जर्नल-संविधान को बताया कि ब्लिज़ार्ड एक सैन्य अनुभवी और कुशल ताला बनाने वाला व्यक्ति था। उन्होंने अफसोस जताया कि ब्लिज़ार्ड का जीवन छोटा हो गया।
स्लैप ने कहा, "मैं बस कल्पना कर सकता हूं कि वह अपने पोते-पोतियों के साथ कुछ करने और दादा बनने की योजना बना रहा था।"
हैम्पटन की मेयर एन टार्प्ले ने सोमवार को 8,000 की आबादी वाले शहर में झंडे आधे झुकाए रखने का आदेश दिया। शहर प्रबंधक और पुलिस प्रमुख सहित अधिकारियों ने शाम की निगरानी के दौरान परिवारों को आश्वासन दिया कि उनका समुदाय लंबे समय तक उनका समर्थन करेगा।
द एसोसिएटेड प्रेस और यूएसए टुडे द्वारा नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी में बनाए गए डेटाबेस के अनुसार, गोलीबारी के कारण इस साल अब तक सामूहिक हत्याओं की संख्या 31 हो गई है, जिसमें कम से कम 153 लोग मारे गए हैं।
लोंगमोर को लगभग एक दशक तक मानसिक मदद की ज़रूरत थी, लेकिन उनका परिवार और अधिकारी उन्हें इलाज कराने के लिए मजबूर नहीं कर सके, उनकी माँ ने कहा। लोर्ना डेनिस ने रविवार को डब्ल्यूएसबी-टीवी को बताया कि 2014 में लॉन्गमोर को "मानसिक रूप से टूटना" पड़ा, जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा।
उन्होंने कहा कि उनके बेटे की हालत "खराब होती जा रही है" लेकिन उन्होंने चिकित्सा सहायता लेने से इनकार कर दिया, और अधिकारियों ने कहा कि वे उसे देखभाल के लिए मजबूर नहीं कर सकते।
डेनिस ने कहा, "अपने बेटे को खोना कठिन है, और यह जानना भी कठिन है कि आपके बेटे ने इतने सारे लोगों की जान ले ली।"
उन्होंने कहा कि लॉन्गमोर हाल के वर्षों में उनके साथ रह रहे थे और उन्हें उम्मीद है कि पीड़ितों के रिश्तेदारों को भगवान के साथ शांति मिलेगी।
“मैं परिवारों के लिए बहुत कुछ महसूस करता हूं, और इसीलिए मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि मुझे बहुत, बहुत खेद है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story