खेल

जिस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं गेल-पोलार्ड, खिलाड़ी ने की गड़बड़ी बायो बबल तोड़ने पर निकाले गये टीम से

Tulsi Rao
30 Aug 2021 5:10 PM GMT
जिस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं गेल-पोलार्ड, खिलाड़ी ने की गड़बड़ी बायो बबल तोड़ने पर निकाले गये टीम से
x
कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 की शुरुआत 26 अगस्त से हुई थी. इस बार पूरा टूर्नामेंट सेंट किट्स एंड नेविस में ही खेला जाना है. कोरोना मामलों के चलते यह फैसला किया गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वेस्ट इंडीज में चल रही कैरेबियन प्रीमियर लीग में प्रोटोकॉल तोड़ने का मामला सामने आया है. टूर्नामेंट के आयोजन से जुड़े नियमों का उल्लंघन होने पर सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) के खिलाड़ी मिकाइल लुइस (Mikyle Louis) को बाहर कर दिया गया है. 21 साल का यह खिलाड़ी बिना परमिशन के बायो बबल छोड़कर होटल से बाहर चला गया था. अब मिकाइल लुइस सीपीएल में आगे नहीं खेल पाएंगे. सीपीएल 2021 के प्रोटोकॉल के तहत पूरे टूर्नामेंट के दौरान बबल को जारी रखा जाएगा और किसी को भी बबल से बाहर जाने की अनुमति नहीं है. साथ ही किसी को भी अंदर आने की परमिशन नहीं रहेगी. प्रोटोकॉल में कहा गया है कि अगर कोई भी नियम तोड़ेगा तो उसे बिना देरी के बाहर कर दिया जाएगा.

टूर्नामेंट के ऑपरेशंस डायरेक्टर माइकल हॉल ने कहा, 'एक करीबी दोस्त से जुड़ी दुखद खबर मिलने के बाद खिलाड़ी ने बिना अनुमति के होटल छोड़ने का दुर्भाग्यजनक और गलत सलाह भरा कदम उठाया. सीपीएल को खिलाड़ी के हालातों को लेकर संवेदना है लेकिन कोरोना से सुरक्षित बबल से समझौता नहीं किया जा सकता.' मिकाइल लुइस अभी तक कैरेबियन प्रीमियर लीग में नहीं खेले हैं. वे वेस्ट इंडीज की ओर से अंडर 19 लेवल पर खेल चुके हैं. उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में चार मैच खेले हैं और 14 रन बनाने के साथ ही तीन विकेट लिए हैं. 21 साल के लुइस दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज हैं. उन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. वे आखिरी बार 2017 में वेस्ट इंडीज अंडर 19 टीम के लिए खेले थे.
टॉप पर है सेंट किट्स एंड नेविस टीम
कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 की शुरुआत 26 अगस्त से हुई थी. इस बार पूरा टूर्नामेंट सेंट किट्स एंड नेविस में ही खेला जाना है. कोरोना मामलों के चलते यह फैसला किया गया है. सीपीएल 2021 का फाइनल 15 सितंबर को होना है. इस बार टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की भी अनुमति दी गई है. स्टेडियम की क्षमता के 50 फीसदी दर्शक मैदान में आ सकते हैं. पिछली बार यह टूर्नामेंट बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के खेला गया था. अभी सेंट किट्स एंड नेविस टीम अंक तालिका में छह अंकों के साथ सबसे ऊपर है. उसने तीन मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. ड्वेन ब्रावो इस टीम की कप्तानी कर रहे हैं. टूर्नामेंट में वेस्ट इंडीज के सभी बड़े क्रिकेटर जैसे क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड और दुनिया के कई दिग्गज खेल रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it