खेल

गावस्कर - शास्त्री का कैप और कोचिंग किट नीलामी में शामिल

Bharti
3 Nov 2020 8:01 AM GMT
गावस्कर - शास्त्री का कैप और कोचिंग किट नीलामी में शामिल
x
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की 1971 के इंग्लैंड दौरे पर पहनी गई कैप और टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री की कोचिंग किट क्रिकेट के उन सामानों में शामिल हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की 1971 के इंग्लैंड दौरे पर पहनी गई कैप और टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री की कोचिंग किट क्रिकेट के उन सामानों में शामिल हैं जिन्हें ऑनलाइन नीलामी में खरीदा जा सकता है। क्रिस्टी की इस नीलामी में सर ज्योफ्री बायकॉट का कलेक्शन तथा टी-20 चैरिटी क्रिकेट से जुड़ी चीजें शामिल हैं। नीलामी 27 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू हो गई है।

सर ज्योफ्री बायकॉट के कलेक्शन में कई यादगार चीजें हैं। इनमें वह बैट भी शामिल हैं जिससे उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 100वां शतक पूरा किया था। उन्होंने हैडिंग्ले में 11 अगस्त 1977 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट मैच में घरेलू दर्शकों के सामने यह उपलब्धि हासिल की थी। इस बैट के 30 से 50 हजार पौंड (लगभग 28.95-48.25 लाख रुपये) मिलने की संभावना हैनीलामी में माइकल होल्डिंग की एक शर्ट भी शामिल

नीलामी में माइकल होल्डिंग की एक शर्ट भी शामिल है, जिन्होंने 14 मार्च 1981 को ब्रिजटाउन में बायकॉट को जीरो पर आउट किया था। इस पर होल्डिंग के साइन हैं। बायकॉट के कलेक्शन में ही वह कैप भी शामिल है, जिसे गावस्कर ने 1971 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर पहना था। क्रिस्टी की दूसरी नीलामी टी-20 चैरिटी क्रिकेट नीलामी में भी क्रिकेट इतिहास से जुड़ी कई यादगार चीजें शामिल हैं। यह नीलामी 16 नवंबर तक चलेगी।

वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

रविवार को रुडी कर्टजन को पीछे छोड़ वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बन गए हैं। उन्होंने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच खेले जा रहे मैच में यह मुकाम हासिल किया। यह दार का बतौर अंपायर 210वां वनडे है। कर्टजन के नाम 209 वनडे मैचों में अंपायरिंग करन का रिकॉर्ड है। उनके पीछे बिली बाउडन (200), स्टीव बकनर (181), साइमन टॉफल और डार्ले हार्पर (174) हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it